टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, अब दो अलग कंपनियों से बिकेंगे कमर्शियल और पैसेंजर वाहन

टाटा मोटर्स की तरफ से इस वक्त एक काफी बड़ी खबर सामने आ रही है। टाटा मोटर्स अपने पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों के बिजनेस को दो अलग-अलग लिस्टेड कंपनियों में बांटने जा रही है। आज कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है। अब टाटा की इलेक्ट्रिक कारें, पैसेंजर वाहन और जैगुआर एंड लैंड रोवर वाहन एक कंपनी के अंतर्गत बिका करेंगे जबकि टाटा के कमर्शियल वाहन एक अलग इकाई बेचा करेगी।

Tata Motors To Demerge Its PV And CV Business

टाटा मोटर्स अपने पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों के बिजनेस का डीमर्जर करने जा रही है

Tata Motors News: देश की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स को लेकर इस वक्त एक काफी बड़ी खबर सामने आ रही है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने टाटा के पैसेंजर वाहनों और कमर्शियल वाहनों के कारोबार को दो अलग लिस्टेड इकाइयों में बांटने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कंपनी के इस फैसले के बाद टाटा की इलेक्ट्रिक, पैसेंजर और जैगुआर लैंड रोवर की कारें एक इकाई का हिस्सा होंगी जबकि टाटा के कमर्शियल वाहन एक अन्य इकाई का हिस्सा होंगे। इस डीमर्जर को राष्ट्रीय कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) के माध्यम से पूरा किया जाएगा। डीमर्जर के बाद दोनों कंपनियों में टाटा मोटर्स लिमिटेड के शेयरहोल्डर्स की हिस्सेदारी वैसी ही रहेगी और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।

अलग-अलग CEO जबरदस्त वृद्धिकंपनी ने बताया कि पिछले कुछ सालों के दौरान टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहनों, पैसेंजर वाहनों और जैगुआर लैंड रोवर वाहनों के बिजनेस ने अपने-अपने CEOs की अध्यक्षता में काफी शानदार परफॉर्म किया है। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि इस शानदार परफॉरमेंस के लिए अलग-अलग कारोबारों ने अपनी अलग रणनीति भी बनाई थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब कंपनी अपने पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों के बिजनेस का डीमर्जर कर रही है ताकि कंपनी के पैसेंजर वाहनों और कमर्शियल वाहनों के बिजनेस ज्यादा बेहतर परफॉर्म करते हुए नई ऊंचाई प्राप्त करें।

कस्टमर्स और कर्मचारी

इस विशेष मौके पर टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि पिछले कुछ सालों के दौरान टाटा मोटर्स ने काफी महत्त्वपूर्ण रूप से बढ़ोत्तरी दर्ज की है। टाटा मोटर्स की पैसेंजर वाहनों, इलेक्ट्रिक वाहनों और कमर्शियल वाहनों की यूनिट्स अब स्वतंत्र हैं और लगातार काफी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं। इस डीमर्जर की मदद से उन्हें ज्यादा बेहतर तरीके से परफॉर्म करने और मार्केट पर अपना ध्यान केन्द्रित करने में मदद मिलेगी। साथ ही हमारे कस्टमर्स का अनुभव भी बेहतर होगा और कंपनी के कर्मचारियों को अपने विकास के लिए बेहतर मौके भी मिलेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited