Tata Nexon CNG: टाटा नैक्सॉन CNG के किस वेरिएंट में क्या है खास, कीमत भी जान लें

टाटा नैक्सॉन भारत में मौजूद सबसे ज्यादा पॉपुलर SUVs में से एक है। हाल ही में कंपनी ने नैक्सॉन को नए CNG अवतार में पेश किया है। आमतौर पर CNG कार के वेरिएंट्स बहुत ही लिमिटेड होते हैं लेकिन नैक्सॉन के मामले में कंपनी ने बहुत से विभिन्न वेरिएंट्स पेश किये हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस वेरिएंट में आपको क्या कुछ खास फीचर्स मिलते हैं और साथ ही हम आपको इन वेरिएंट्स की कीमत के बारे में भी बताएंगे।

Tata Nexon CNG

टाटा नैक्सॉन CNG के किस वेरिएंट में क्या है खास, कीमत भी जान लें

Tata Nexon CNG: टाटा की कारें भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं। टाटा नैक्सॉन कंपनी की एक बेहद पॉपुलर SUV कार है जो भारत में काफी ज्यादा पॉपुलर है। हाल ही में कंपनी ने नैक्सॉन का नया CNG वेरिएंट मार्केट में उतारा है। आमतौर पर CNG सेगमेंट की कारों के वेरिएंट को सीमित ही रखा जाता है, लेकिन नैक्सॉन के मामले में कंपनी ने CNG सेगमेंट में ही कई वेरिएंट्स पेश किये हैं। आप इन वेरिएंट्स में कन्फ्यूज न हों और अपने लिए बेहतर कार खरीद सकें इसके लिए यहां आपको कार के वेरिएंट और उनकी कीमत के बारे में बताया जा रहा है।

स्मार्ट (O)
टाटा नैक्सॉन CNG का यह बेस वेरिएंट है। इस वेरिएंट में आपको LED हेडलैंप के साथ-साथ DRL भी LED वाली देखने को मिलती है और टेललाइट भी LED है। कार में आगे की तरफ आपको पावर्ड विंडो देखने को मिलती है। यह वेरिएंट मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। कार में मौजूद स्टीयरिंग को आप टिल्ट करके एडजस्ट भी कर सकते हैं। कार में इसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, हिल होल्ड कण्ट्रोल और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकी शुरुआती कीमत 8.99 लाख रुपये है।

स्मार्ट +
नैक्सॉन के स्मार्ट+ वेरिएंट में आपको पिछले वेरिएंट के सभी फीचर्स के साथ-साथ 7 इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कण्ट्रोल, सभी विंडो पावर्ड और इलेक्ट्रिकल रियर व्यू मिरर और पार्सल ट्रे जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इस वेरिएंट की शुरुआत कीमत 9.69 लाख रुपये है।

स्मार्ट+ S
नैक्सॉन के स्मार्ट+ S वेरिएंट में आपको पिछले वेरिएंट के सभी फीचर्स के साथ-साथ रूफ रेल, आटोमेटिक हेडलाइट, सिंगल पेन सनरूफ और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है।

प्योर
टाटा नैक्सॉन CNG के प्योर वेरिएंट में पिछले वेरिएंट के सभी फीचर्स के साथ-साथ रूफ रेल, प्रोजेक्टर LED सेटअप (फॉलो मी फीचर के साथ), टच वाले AC कंट्रोल, पिछ्ला AC वेरिएंट, रियर पावर आउटलेट, 4 इंच की टचस्क्रीन वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉयस कमांड जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 10.69 लाख रुपये है।

प्योर S
नैक्सॉन वेरिएंट के प्योर S वेरिएंट में प्योर वेरिएंट वाले सभी फीचर्स तो मिलते ही हैं साथ ही आपको ऑटोमैटिक LED हेडलैंप, सनरूफ और रेन सेन्सिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है।

क्रिएटिव
टाटा नैक्सॉन CNG के इस वेरिएंट में आपको सिक्वेन्शल LED DRL, 16 इंच के एलॉय व्हील्स, 6 स्पीकर्स, 7 इंच की टचस्क्रीन वाला ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर वाइपर और वॉशर, कूल्ड ग्लवबॉक्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मोनिटरिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं इस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 11.69 लाख रुपये है।

क्रिएटिव +
टाटा नैक्सॉन CNG के इस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 12.19 लाख रुपये है। पिछले वेरिएंट के सभी फीचर्स के साथ-साथ इस वेरिएंट में ऑटोमैटिक हेडलैंप, 10.25 इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, ऑटो डिमिंग IRVM और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

फियरलेस+ PS
पिछले वेरिएंट के सभी फीचर्स के साथ-साथ इस वेरिएंट में आपको सिक्वेन्शल LED DRL और टेललाइट देखने को मिलती हैं। इसके साथ ही 10.25 इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, JBL का 8 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, एयर प्योरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट, फ्रंट आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स भी देखने को मिलता है। ये नैक्सॉन CNG का टॉप वेरिएंट है और इसकी शुरुआती कीमत 14.59 लाख रुपये है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited