2023 Tata Nexon EV Facelift भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 465 KM

Tata Motors ने भारतीय मार्केट में नई Nexon EV लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 14.74 लाख रुपये है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी बड़े बदलावों के साथ पेश की गई है और इसकी रेंज में भी इजाफा हुआ है।

Tata Nexon EV Facelift Launched In India

नई ईवी को कई नए फीचर्स, बदली हुई डिजाइन और नई पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया गया है।

मुख्य बातें
  • 2023 टाटा नैक्सॉन ईवी लॉन्च
  • 14.74 लाख रुपये शुरुआती दाम
  • बड़े बदलावों के साथ आई ईवी
2023 Tata Nexon EV Facelift: टाटा मोटर्स ने नई नैक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 14.74 लाख रुपये है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 19.94 लाख रुपये रखी गई है। ये कीमत फिलहाल इंट्रोडक्टरी है और एक पिश्चित संख्या में बुकिंग्स मिलने के बाद ईवी की कीमत बढ़ा दी जाएगी। एसयूवी को इस बार नैक्सॉन.ईवी नाम दिया गया है और इसे बड़े बदलावों के साथ पेश किया गया है। नई ईवी को कई नए फीचर्स, बदली हुई डिजाइन और नई पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया गया है।

कितनी बदली नैक्सॉन ईवी

2023 टाटा नैक्सॉन ईवी का केबिन बदल गया है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर भी नई है। बता दें कि टाटा ने अब तक भारत में नैक्सॉन ईवी की 53,000 यूनिट बेच ली हैं और इस आंकड़े को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। ईवी का डिजाइन टाटा कर्व कॉन्सेप्ट से मिलता है और पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कार के मुकाबले नई नैक्सॉन ईवी काफी अलग दिखती है। इसके अगले हिस्से में पूरे बोनट को घेरता एलईडी लाइटबार दिया गया है और कंपनी ने 7 रंगों में इसे उपलब्ध कराया है।

फीचर्स कौन-कौन से मिले

2023 टाटा नैक्सॉन ईवी को कई नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें सबसे आकर्षक दो बड़े साइज के स्क्रीन हैं। यहां 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिटस्म मिला है इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 10.25-इंच का है। स्टीयरिंग पर अब पैडल शिफ्टर मिला है, इसके अलावा 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, वायरलेस चार्जर, वॉइस कमांड फंक्शन, हाइट अडजस्टेबल और वेंटिलेटेड अगली सीट्स, एयर प्यूरिफायर और सबवूफर वाले जेबीएल साउंड सिस्टम के साथ सनरूफ दी गई है।

सिंगल चार्ज में कितना चलेगी

नैक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट को नई जनरेशन मोटर दी गई है जो पिछले मॉडल के मुकाबले 20 किग्रा हल्की है। सिंगल चार्ज में ये ईवी 465 किमी तक चल सकती है। नई नैक्सॉन ईवी में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 143 बीएचपी ताकत और 215 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। 9 सेकंड से भी कम समय में ये ईवी 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसे तीन ड्राइविंग मोड्स - सिटी, ईको और स्पोर्ट दिए गए हैं। इसके साथ 40.5 किलोवाट-आर बैटरी दी गई है। सेफ्टी की बात करें तो 6 एयरबैग्स सभी वेरिएंट्स में मिले हैं और ईएससी भी यहां दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN ऑटो डेस्क author

    ऑटोमोटिव जगत से जुड़े हर दिलचस्प और महत्वपूर्ण खबर हम यहां आपको समय पर देंगे। चाहे कारें हों या बाइक्स, इलेक्ट्रिक हो या हाईब्रिड सबके बारे में सच्ची औ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited