Tata Nexon की ताबड़तोड़ बिक्री जारी, बन गई 6 लाख ग्राहकों की फैमिली एसयूवी

Tata Motors ने भारत में Nexon SUV की 6 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है। 2017 में लॉन्च हुई इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की 5 लाख यूनिट पिछले साल तक बिकी थी, वहीं बाकी 1 लाख 1 साल में बिक गईं।

Tata Nexon SUV Sales Milestone

इस एसयूवी की अब तक 6 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा Tata ने पार कर लिया है।

मुख्य बातें
  • टाटा नैक्सॉन की 6 लाख यूनिट बिकी
  • 2017 में लॉन्च हुई सबकॉम्पैक्ट SUV
  • पूरी तरह पैसा वसूल है टाटा नैक्सॉन
Tata Nexon Sales Milestone: टाटा नैक्सॉन एसयूवी देश के ग्राहकों की पसंदीदा कारों में एक है और कंपनी ने इसकी बिक्री में एक और मील का पत्थर रख दिया है। 2017 में पहली बार लॉन्च हुई इस एसयूवी की अब तक 6 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा कंपनी ने पार कर लिया है। बता दें कि पिछले साल ही टाटा ने 5 लाख नैक्सॉन बिकने की जानकारी दी थी और एक साल में अगली 1 लाख एसयूवी कंपनी ने बेच ली हैं। ये सबकॉम्पैक्ट एसयूवी इंजन और इलेक्ट्रिक दोनों वेरिएंट में बिकती है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 8.10 लाख से 14.74 लाख रुपये के बीच होगी। नैक्सॉन के ईंधन से चलने वाली इस एसयूवी का ये पूरा आंकड़ा है।

कितनी अलग दिखती है

नई टाटा नैक्सॉन फेसलिफ्ट का स्टाइल और डिजाइन कर्व और हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है। एसयूवी का चेहरा पहले से आकर्षक हुआ है और यहां आपको नई डिजाइन के 16-इंच अलॉय व्हील्स भी मिले हैं। इसके अलावा सबसे पहले नजर में आने वाली चीच इसके हेडलैंप्स हैं जो एक एलईडी लाइटबार से जुड़े हुए है। ये एलईडी बार कार के पूरे अगले हिस्से को घेरता है। पिछले हिस्से पर नजर डालें तो इसके टेललैंप्स और रिवर्स लाइट अब कार के बुपर पर लगाए गए हैं। कुल मिलाकर अगला और पिछला हिस्सा ठीक दिख रहा है।

फीचर्स में क्या-क्या मिला

केबिन पर नजर डालें तो नई नैक्सॉन में अब बटनो की ज्यादातर जगहें टच ने घेर ली हैं और इसके एसी वेंट्स भी कुछ छोटे हो चुके हैं। डैशबोर्ड को लेदर इंसर्ट्स मिले हैं, वहीं अब ये कार्बन फाइबर फिनिश में पेश किया गया है। टॉप मॉडल में 10.25-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन मिला है और इसी साइज का डिजिटल इंसट्रूमेंट क्लस्टर भी कार को दिया गया है। 360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जर, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरिफायर, आवाज से खुलने वाली सनरूफ जैसे कई अन्य फीचर्स भी मिले हैं।

सेफ्टी और इंजन कैसे

टाटा नैक्सॉन फेसलिफ्ट में सामान्य रूप ये 6 एयरबैग्स दिए गए हैं, वहीं ईएससी भी कार को मिला है। नई एसयूवी के साथ 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 एचपी और 170 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। यहां 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिला है जो 115 एचपी और 260 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। कंपनी ने इन दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिए हैं, पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी आता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited