ये है IPL 2024 की ऑफिशियल कार, गेंद लगते ही बढ़ जाती है वेल्यू

इस साल आईपीएल को टाटा द्वारा स्पॉन्सर किया जा रहा है। टाटा की Punch.ev को आईपीएल 2024 की ऑफिशियल कार घोषित किया गया है। इससे पहले वुमन प्रीमियर लीग (WPL) 2024 की ऑफिशियल कार भी Punch.ev ही थी।

IPL 2024 Official Car

IPL 2024 की ऑफिशियल कार

IPL 2024 Official Car: भारत प्रीमियर लीग (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में से एक है। हर साल की तरह इस साल भी IPL का आगाज काफी धूमधाम से हुआ है। इस साल भारतीय प्रीमियर लीग को टाटा ने स्पॉन्सर किया है। हर साल टूर्नामेंट के लिए एक ऑफिशियल कार की घोषणा की जाती है। इस साल टाटा की Punch.ev को आईपीएल 2024 की ऑफिशियल कार चुना गया है। आईए जानते हैं आईपीएल की ऑफिशियल कार किस तरह खास होती है और इससे पहले और कौन सी कारें IPL की ऑफिशियल कारें रह चुकी हैं?

पहले भी रह चुकी है ऑफिशियल कार

टाटा की Punch.ev IPL 2024 टूर्नामेंट की ऑफिशियल कार बनने से पहले वुमन प्रीमियर लीग 2024 की ऑफिशियल कर भी थी। यह लगातार तीसरा साल है जब टाटा आईपीएल को स्पॉन्सर कर रहा है। इससे पहले IPL में टाटा की नेक्सॉन, हैरियर और सफारी जैसी कारें भी टूर्नामेंट की ऑफिशियल कार की भूमिका में नजर आ चुकी हैं।

IPL की ऑफिशियल कार और खुशियां

इससे पहले आईपीएल में टाटा ने फैंस को भी कर जीतने का मौका दिया था और इसके लिए प्रतियोगिता का आयोजन भी किया था। जब भी किसी खिलाड़ी द्वारा हिट की गई गेंद, बाउंड्री के बाहर खड़ी टूर्नामेंट की ऑफिशियल कर पर जाकर लगती है तो टाटा सामाजिक कार्यों के लिए दान करती है। उदाहरण के लिए एलिस परी ने वुमन प्रीमियर लीग 2024 के दौरान छक्का मार के Punch.ev का ग्लास तोड़ दिया था। जिसके बाद टाटा ने कोलकाता स्थित टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में सोलर पैनल लगवाने के लिए 5 लाख रुपए का दान दिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited