टाटा पंच EV को ये कार दे रही चुनौती, खरीदने जा रहे हैं EV तो बेहद काम की है ये खबर!

क्या आप भी बजट में एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं और टाटा पंच EV आपके मन को लुभा रही है? सिट्रोन की इलेक्ट्रिक कार ec3 टाटा पंच के सामने एक प्रमुख चुनौती के रूप में मौजूद है। आइये जानते हैं कौन सी कार है आपके लिए बेहतर।

Citroen eC3 Vs Tata Punch EV

टाटा पंच EV बनाम सिट्रोन eC3, कौन सी इलेक्ट्रिक कार है बेहतर?

अगर आप 10 लाख के बजट में एक सेफ और अच्छी इलेक्ट्रिक कार तलाश रहे हैं तो हो सकता है कि जल्द लॉन्च होने वाली टाटा पंच EV आपके मन को लुभा रही हो और आप इसे लेने के बारे में विचार कर रहे हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्रांस की कंपनी सिट्रोन ने टाटा पंच EV के मुकाबले के लिए कुछ ही समय पहले अपनी इलेक्ट्रिक कार eC3 पेश की है और यह भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। आइये बिना किसी देरी के समझते हैं दोनों ही कारों के विशेष फीचर्स और जानने की कोशिश करते हैं कि कौन सी कार में आपको क्या मिलता है?

कीमत और रेंज

देश की राजधानी दिल्ली में टाटा पंच EV का ऑन रोड प्राइस 11.70 लाख है जबकि सिट्रोन की eC3 के लिए आपको 10.11 लाख रुपए कि कीमत ही अदा करनी पड़ती है। देश के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में टाटा की तूती बोलती है जबकि हाल ही में लॉन्च हुई सिट्रोन eC3 देश की सबसे छोटी एलेक्रिक एसयूवी कार है। टाटा का कहना है कि पंच EV अपनी 25 किलोवाट की बैटरी के साथ एक बार में 315 किलोमीटर कि रेंज प्रदान करती है जबकि सिट्रोन eC3 आपको 327 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इसके साथ ही टाटा पंच EV का एक लॉन्ग रेंज वर्जन भी है जिसमें आपको 421 किलोमीटर की रेंज मिलती है।

ताकत और डिजाईन

डिजाईन में दोनों ही कारें कमोबेश अपने पेट्रोल मॉडल के जैसी ही हैं। हालांकि टाटा पंच EV में आपको नैक्सॉन से प्रेरित एलईडी लाइट देखने को मिलती है और कार के रियर सेक्शन में आपको Y शेप वाली ब्रेक लाइट भी देखने को मिलती है जो इसे इसके पेट्रोल मॉडल से थोड़ा अलग लुक प्रदान करती है। दूसरी तरफ सिट्रोन eC3 हुबहू सिट्रोन C3 जैसी ही दिखती है। टाटा पंच EV कि इलेक्ट्रिक मोटर 82 हॉर्सपावर कि ताकत जनरेट करती है जबकि सिट्रोन eC3 की इलेक्ट्रिक मोटर 57 हॉर्सपावर ही जनरेट कर पाती है।

कारों के अन्य फीचर्स

कारों के अन्य फीचर्स की बात करें तो सिट्रोन eC3 में आपको 10.2 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है और इसके फीचर्स कुछ सीमित ही नजर आते हैं, जबकि टाटा पंच EV में आपको विभिन्न फीचर्स के ऑप्शन मिलते हैं। टाटा पंच में आपको वेंटिलेटेड सीट और नया स्टीयरिंग भी मिलता है जो नैक्सॉन से प्रेरित है। इसके साथ ही पंच EV में आपको ऑटोमैटिक हेडलाइट और वाइपर, एयर प्योरीफायर और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी मिलते हैं जिनकी वजह से यह सिट्रोन eC3 से कोसों आगे नजर आती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited