New Tata Tiagor EV: सिंगल चार्ज में 315 KM तक रेंज वाली नई Tata EV लॉन्च, मिले प्रीमियम फीचर्स

Tata Motors ने भारतीय मार्केट में अपडेटेड Tigor EV लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये है. टाटा ने 2022 Tigor Electric Compact Sedan के साथ पहले से बेहतर रेंज और प्रीमियम फीचर्स दिए हैं.

2022 Tata Tigor EV Launched In India

2022 टिगोर ईवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये है जो 13.75 लाख रुपये तक जाती है.

मुख्य बातें
  • नई टाटा टिगोर ईवी भारत में लॉन्च
  • पहले से ज्यादा रेंज के साथ आई
  • प्रीमियम फीचर्स से लैस है नई कार
New Tata Tigor EV: टाटा मोटर्स ने अपनी अपडेटेड टिगोर इलेक्ट्रिक सेडान भारत में लॉन्च कर दी है जिसे अब बढ़ी हुई रेंज और प्रीमियम फीचर्स के साथ मार्केट में लाया गया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि नई टिगोर ईवी को चार वेरिएंट्स - एक्सई, एक्सटी, एक्सजैड प्लस और एक्सजैड प्लस एलयूएक्स में उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा टाटा टिगोर ईवी के मौजूदा ग्राहकों को भी मुफ्त में नए फीचर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं जो नैक्सॉन ईवी प्राइम की तर्ज पर सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए किया जाएगा. 2022 टिगोर ईवी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये है जो 13.75 लाख रुपये तक जाती है.
कितनी अलग दिखती है
2022 टाटा टिगोर ईवी के साथ नया मेगनेटिक रेड कलर दिया गया है जो पहले से पेट्रोल इंजन वाली टिगोर में दिया जा रहा है. इसके अलावा कार के इंटीरियर में अब लैदरेट अपहोल्स्ट्री और लैदर से ढंका स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. टाटा मोटर्स का दावा है कि भारत के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में कंपनी का दबदबा बना हुआ है और मार्केट में टिगोर ईवी के अलावा टिआगो ईवी, नैक्सॉन ईवी प्राइम और नैक्सॉन ईवी मैक्स बेची जा रही हैं.
कितनी बढ़ी कार की रेंज
रेंज पर नजर डालें तो अपडेटेड टाटा टिगोर ईवी के साथ मौजूदा 306 किमी रेंज के बदले अब 315 किमी तक रेंज दी गई है. एआरएआई के आंकड़ों से अलग असल रेंज में भी इसका बड़ा असर पड़ने वाला है. कार के साथ 26 किलोवाट-आर का आईपी67 रेटेड बैटरी पैक दिया गया है जो डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट है. इसे इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है जो 76 पीएस पावर और 170 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है.
कई नए फीचर्स के साथ आई कार
नई टाटा टिगोर ईवी के साथ ग्राहकों को अब कई ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे, इसके अलावा आईटीपीएमएस और टायर पंक्चर रिपेयरिंग किट भी दी गई है. टिगोर ईवी के मौजूदा ग्राहकों को भी एक्सजैड प्लस और एक्सजैड प्लस डीटी वेरिएंट के लिए स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी अपग्रेड मिलेगा. 20 दिसंबर 2022 से टाटा मोटर्स की अधिकृत डीलरशिप पर जाकर ग्राहक इस फीचर को अपग्रेड करवा सकते हैं.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited