बाइक या साइकिल में लगा दें ये डिवाइस, पीछे भागने वाले कुत्ते उल्टे पांव होंगे चंपत

एक शख्स ने पीछे भागने वाले कुत्ते भगाने की अल्ट्रासॉनिक डिवाइस तैयार की है। इस डिवाइस में से एक साउंड निकलता है जिसकी आवाज सुनते ही बाइक या साइकिल के पीछे भागने वाले कुत्ते उल्टे पांच सेकंडों में चंपत हो जाते हैं।

Ultrasonic Dog Repellant

आपकी बाइक के पीछे भाग रहे कुत्ते उल्टे पांव दूसरी दिशा में भागने लगते हैं।

मुख्य बातें
  • पीछे भागने वालों की आएगी शामत
  • डिवाइस की आवाज से भाग जाते हैं
  • वीडियो देखते ही समझ जाएंगे बात
Ultrasonic Dog Repellant Device: बाइक चलाने वालों के साथ एक समस्या हमेशा बनी रहती है जिससे ज्यादातर लोग जूझते ही होंगे। दिन या रात किसी भी समय रास्ते में कई जगह आपकी बाइक के पीछे कुत्ते भागते होंगे, इसी वजह से चालाने वाला बुरी तरह घबरा जाता है और कई बार दुर्घटना का शिकार भी हो जाता है। एक शख्स ने कुत्तों को भगाने की अल्ट्रासॉनिक डिवाइस बनाई है जिसकी आवाज सुनने के बाद आपकी बाइक के पीछे भाग रहे कुत्ते उल्टे पांव दूसरी दिशा में भागने लगते हैं।
उल्टे पांव भागते हैं कुत्ते
ये अल्ट्रासॉनिक डिवाइस इस शख्स ने अपनी साइकिल के पीछे लगाया है और वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ये कितना कारगर है। कुत्ते जैसे ही इस व्यक्ति की साइकिल के पीछे भागते हैं, वैसे ही ये इस डिवाइस की बटन दबा देता है, बहुत अल्ट्रासॉनिक साउंड निकलता है जो हमें कोई परेशानी नहीं देता। लेकिन इसकी आवाज सुनते ही पीछे भाग रहे कुत्ते उल्टे पांव दूसरी दिशा में भागने लगते हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसपर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।
ये पैंतरा भी है बहुत कारगर
कुत्ता पीछे पड़ता है तो आप घबराकर सबसे पहले एक ही गलती करते होंगे, बाइक की रफ्तार बढ़ाते हैं? आपको बस यही करने से बचना होगा। इससे बिल्कुल अलग जैसे ही आपकी गाड़ी के पीछे कुत्ता दौड़े, आपको अपनी बाइक या स्कूटर रोक देना चाहिए। ऐसा करने पर कुत्ता आपके पीछे भागने की जगह अमूमन पूंछ हिलाने लगता है और पलटकर वापस चला जाता है। हिम्मत दिखाकर जब आप दो-तीन बार यही करते हैं तो ये कुत्ते हमेशा के लिए आपके पीछे भागना छोड़ देते हैं।
क्यों पीछे भागते हैं कुत्ते?
आपने गौर किया होगा कि हर मुहल्ले के कुत्ते बाइक का पीछा नहीं करते, कुछ जगहों पर हमेशा आपको इस परेशानी का समाना करना पड़ता होगा। दरअसल वो आपकी बाइक का पीछा कर रहे होते हैं। तेज रफ्तार बाइक्स के पीछे ये सबसे ज्यादा पड़ते हैं, इसकी वजह क्या है? निजी स्तर पर इन खास जगहों के आस-पास के लोगों से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि कुत्तों के पिल्ले बाइक के नीचे आकर मर जाते हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि बाइक के पीछे कुत्ते भागने की यही वजह है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited