इस दिवाली खरीदना चाहते हैं 5 लाख के बजट में अच्छी कार? ये खबर है सिर्फ आपके लिए

भारत में किफायती कारें बहुत पसंद कर जाती हैं और त्योहारों के सीजन में ये वाहन सबसे ज्यादा बिकते हैं. तो अगर आप 5 लाख रुपये के बजट में पैसा वसूल कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम दे रहे हैं तगड़े विकल्पों की जानकारी.

Maruti Suzuki Alto K10

धन तेरस हो या दिवाली.. भारतीय ग्राहक अपना नया वाहन अमूमन इसी समय खरीदते हैं

मुख्य बातें
  • 5 लाख से कम बजट वाली शानदार कारें
  • कम दाम में पूरी तरह पैसा वसूल हैं वाहन
  • त्योहारों पर मिल रहे जोरदार डिस्काउंट
Best Cars In 5 Lakh Rupees Budget: त्योहारों की रौनक मार्केट में दिखने लगी है और ऑटो सेक्टर पर भी इसका साफ असर दिखने लगा है. कंपनियां कई-कई गुना इजाफा बिक्री में दर्ज कर रही हैं, इसकी वजह ये है कि इसी मौसम में सबसे ज्यादा गाड़ियां भारत में खरीदी जाती हैं. नवरात्रि हो या दशहरा, धन तेरस हो या दिवाली.. भारतीय ग्राहक अपना नया वाहन अमूमन इसी समय खरीदते हैं, तो आप भी अगर 5 लाख रुपये के बजट में पैसा वसूल कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां आपको सबसे अच्छे विकल्पों की जानकारी हम दे रहे हैं.
मारुति सुजुकी ऑल्टो के10
मारुति सुजुकी ने 18 अगस्त को ही तीसरी जनरेशन ऑल्टो के10 भारत में लॉन्च की है जिसे पहली बार 2011 में पेश किया गया था. नई ऑल्टो के10 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 5.84 लाख रुपये तक जाती है. नई ऑल्टो के10 को 1.0-लीटर के-सीरीज डुअल-जेट डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है जो एएसजी यानी ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन से लैस है. ये कार 1 लीटर पेट्रोल में 24.90 किमी तक चलाई जा सकती है.
त्योहारों पर मिल रहे ऑफर
त्योहारों के सीजन में ग्राहकों को और भी ज्यादा खुश करने के लिए कंपनी ने इस सबसे सस्ती हैचबैक पर तगड़ा डिस्काउंट दिया है. मारुति सुजुकी ने नई ऑल्टो के10 पर ग्राहकों को 25,000 रुपये का डिस्काउंट और ऑल्टो 800 पर 29,000 रुपये का डिस्काउंट दिया है. भारत में किफायती कार खरीदने वालों के लिए जहां ये बड़ी खबर है, वहीं दिलचस्प है कि मारुति ने नई नवेली ऑल्टो पर डिस्काउंट देकर ग्राहकों को चौंका दिया है.
रेनॉ क्विड
5 लाख रुपये के बजट में रेनॉ क्विड काफी दमदार विकल्प है जो दिखने में मिनी एसयूवी लगती है. इस सस्ती हैचबैक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.64 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 5.99 लाख रुपये तक जाती है. इस कार के साथ 0.8-लीटर इंजन और 1.0-लीटर इंजन दिए गए हैं और एक लीटर पेट्रोल में रेनॉ क्विड को 22.25 किमी तक चलाया जा सकता है. फीचर्स और सेफ्टी के लिए भी इसे काफी बेहतर बनाया गया है और नई रेनॉ क्विड कई सारे वेरिएंट्स में ग्राहकों को उपलब्ध कराई गई है.
मारुति सुजुकी सेलेरियो
इस लिस्ट में हम 5 लाख से कम बजट वाली ह्यून्दे सेंट्रो को भी शामिल कर सकते थे, लेकिन दोबारा भारत में लॉन्च होने के बाद ये सस्ती कार बुरी तरह फ्लॉप हो गई है. ऐसे में 5 लाख से कुछ ज्यादा बजट वाली मारुति सेलेरियो को शामिल किया गया है, इसकी शुरुआती एक्सशोरू कीमत 5.25 लाख रुपये है जो 7 लाख तक जाती है. मारुति सुजुकी सेलेरियो कई वेरिएंट्स में बेची जा रही है और इसके साथ कंपनी ने 1.0-लीटर के10 इंजन दिया है जो 67 हॉर्सपावर जनरेट करता है. इस कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है.
त्योहारों में सेलेरियो पर भी ऑफर्स
दिवाली पर मारुति सुजुकी ने सेलेरियो हैचबैक के मैनुअल वेरिएंट्स पर 51,000 रुपये तक लाभ दिया है जिसमें 30,000 रुपये की नकद छूट, 6,000 रुपये कॉर्पोरेट डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल हैं. एएमटी वेरिएंट्स पर 41,000 रुपये तक लाभ दिया है. इसके अलावा सेलेरियो सीएनजी पर कुल 10,000 रुपये का डिस्काउंट मिला है.
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो
5 लाख रुपये के बजट में फिट बैटरी ने वाली एसयूवी नुमा मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो भी अच्छा विकल्प है. कार के साथ 1.0-लीटर का डुअल जेट डुअल वीवीट तकनीक वाला इंजन दिया गया है जो 66 बीएचपी ताकत और 89 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में ये कार 25.3 किमी तक चलती है. मारुति सुजुकी ने इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.25 लाख रुपये रखी है जो 5.99 लाख रुपये तक जाती है.
एस-प्रेसो पर मिल रहा जोरदार डिस्काउंट
मारुति की ये नई कार अपने बेहतरीन लुक और जोरदार केबिन के चलते किफायती कार पसंद करने वालों की नजरों में चढ़ी हुई है. हाल में इसे किफायती के10सी इंजन और स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स से अपडेट किया गया है. कंपनी ने इस कार के मैनुअल वेरिएंट्स पर 56,000 रुपये तक और एएमटी वेरिएंट्स पर 46,000 रुपये तक लाभ दिया है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited