2023 Toyota Innova Crysta मार्केट में दोबारा हुई पेश, 50,000 रुपये के साथ शुरू बुकिंग

टोयोटा किर्लोसकर मोटर्स ने 2022 के अंत में खामोशी से Innova Crysta की बिक्री बंद कर दी है, अब कंपनी ने इस MPV को दोबारा मार्केट में पेश किया है. इस बार कंपनी ने 2023 Crysta को सिर्फ डीजल इंजन के साथ पेश किया है.

2023 Toyota Innova Crysta

नई क्रिस्टा चार ट्रिम्स - जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स में पेश की गई है

मुख्य बातें
  • नई टोयोटा इनोवा क्रिस्ट से हटा पर्दा
  • सिर्फ डीजल इंजन के साथ आई MPV
  • 50,000 रुपये टोकन के साथ बुकिंग शुरू
Toyota Innova Crysta: टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी देते हुए एमपीवी की बुकिंग दोबारा भारतीय मार्केट में लेना शुरू कर दिया है. 50,000 रुपये के साथ नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग की जा सकती है और कंपनी जल्द इसकी कीमतों का ऐलान भी करने वाली है. कंपनी इनोवा क्रिस्टा के नए मॉडल को हालिया लॉन्च इनोवा हाइक्रॉस के साथ बेचा जाने वाला है. नई क्रिस्टा चार ट्रिम्स - जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स में पेश की गई है जिनमें जेडएक्स 7-सीटर को छोड़कर बाकी सबको 7 और 8-सीटर विकल्प मिले हैं.
नई इनोवा के बड़े आपडेट्स
2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा दिखने में लगभग पुराने मॉडल जैसी ही है और फोटोज में भी साफ हो रहा है कि नई क्रिस्टा को मामूली फेसलिफ्ट दिया गया है. एमपीवी होने के बावजूद क्रिस्टा की गितनी अमूमन एसयूवी में की जाती है, नए मॉडल का चेहरा सिकुड़ गया है और ये अब ज्यादा एसयूवी जैसी ही नजर आ रहा है. इसके फॉग लैंप्स की डिजाइन में भी बदलाव किया गया है. हालांकि नई इनोवा क्रिस्टा की साइड प्रोफाइल और अलॉय व्हील्स पिछले मॉडल जैसे ही हैं.
मिला सिर्फ डीजल इंजन
2022 के अंत में खामोशी से इनोवा क्रिस्टा को बंद कर दिया गया था, उस समय ये एमपीवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बिक रही थी. 2023 मॉडल इनोवा क्रिस्टा के साथ 2.4-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. यहां कोई पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन अब नहीं मिलने वाला. ये पहली बार है जब दो इनोवा मार्केट में बेची जा रही हैं, इनमें इनोवा क्रिस्टा डीजल और इनोवा हाइक्रॉस पेट्रोल और पेट्रोल हाइब्रिड इंजन विकल्पों में उपलब्ध है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited