इनोवा क्रिस्टा के नए मॉडल को देखते ही करेगा खरीदने का दिल, धमाल मचाने को तैयार

Toyota India देश में बहुत जल्द नई जनरेशन इनोवा क्रिस्टा हाइक्रॉस लॉन्च करने वाली है जिसका नया टीजर हाल में जारी किया गया है. ये एमपीवी दिखने में काफी अलग और खूबसूरत लग रही है और लॉन्च को तैयार है.

New Toyota Innova Crysta Hycross Official Teaser

इसे ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जा सकता है

मुख्य बातें
  • टोयोटा इनोवा क्रिस्टा हाइक्रॉस का टीजर
  • भारत में लॉन्च को तैयार है नई जनरेशन
  • दिखने में तगड़ी और पहले से काफी जुदा
New Toyota Innova Crysta Hycross: इनोवा को देखते ही आप भी इसे खरीदने के बारे में सोचने लगते होंगे. ये एमपीवी है ही इतनी काबिल, और अब तो मार्केट में बड़ा तहलका मचने वाला है. टोयोटा बहुत जल्द नई जनरेशन इनोवा क्रिस्टा लॉन्च करने वाली है जिसका नाम इनोवा हाइक्रॉस होगा. हाल में कंपनी ने इसका नया टीजर जारी किया है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में ये लॉन्च को तैयार है. नया मॉडल संभवतः इसी साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है, यानी इसे ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया जा सकता है.
मिलेगा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन!
अर्बन क्रूजर हाइराइडर की तर्ज पर नई जनरेशन इनोवा क्रिस्टा हाइक्रॉस को भी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसकी बिक्री मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के साथ की जाएगी. जहां इनोवा का मौजूदा मॉडल लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित होगा, वहीं नई जनरेशन इनोवा को मोनोकॉक फ्रेम पर तैयार किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि ये एमपीवी टोयोटा के ग्लोबल टीएनजीए-सी या फिर जीए-सी प्लेटफॉर्म पर बनाई जा रही है. अनुमान ये भी है कि नई इनोवा मौजूदा मॉडल के मुकाबले 100 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी.
नई वेलोज एमपीवी से प्रेरित डिजाइन!
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की नई जनरेशन का डिजाइन नई वेलोज एमपीवी से प्रेरित हो सकता है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले वजन में नई जनरेशन मॉडल हल्का होगा. पावरट्रेन पर नजर डालें तो 2022 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा हाइक्रॉस् के साथ 2.0-लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस इंजन के साथ घरेलू तौर पर तैयार किया गया नया टीएचएस 2 हाइब्रिड सिस्टम दिया जाने वाला है. इस सिस्टम में दो मोटर वाला सेटअप लगा है जो ताकत देने के अलावा इसे ईंधन के मामले में किफायती भी बनाता है. बता दें कि नई इनोवा क्रिस्टा के साथ डीजल इंजन पेश नहीं किया जाएगा.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited