Triumph ने हटाया स्ट्रीट 400 और स्क्रैंबलर 400 एक्स से पर्दा, 5 जुलाई को भारत में होंगी लॉन्च

Triumph India ने नई Street 400 और Scrambler 400 X से पर्दा हटा लिया है जिन्हें देश में 5 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने बजाज के साथ मिलकर इन बाइक्स को बनाया है जो रॉयल एनफील्ड से मुकाबला करेंगी।

Triumph Street 400 And Scrambler 400 X

स्टाइल और डिजाइन के मामले में दोनों जोरदार बाइक्स हैं जिसके साथ दमदार इंजन भी मिला है।

मुख्य बातें
  • ट्रायम्फ ने पेश की दो नई बाइक्स
  • 5 जुलाई को भारत में लॉन्च होंगी
  • रॉयल एनफील्ड से करेंगी मुकाबला
Triumph Street 400 And Scrambler 400 X: ट्रायम्फ ने भारत में रॉयल एनफील्ड का मुकाबला करने के लिए 2 नई मोटरसाइकिल से पर्दा हटा लिया है। ट्रायम्फ स्ट्रीट 400 और स्क्रैंबलर 400 एक्स ग्लोबल मार्केट में पेश की गई हैं और 5 जुलाई को ये दोनों भारत में लॉन्च की जाएंगी। दिलचस्प बात ये है कि बजाज ऑटो ने इनका उत्पादन किया है। ट्रायम्फ इंडिया ने कहा है कि 2,000 रुपये टोकन के साथ इन बाइक्स की बुकिंग शुरू कर दी गई है और 7 जुलाई से ग्राहकों को डिलीवरी मिलना शुरू हो जाएगी। स्टाइल और डिजाइन के मामले में दोनों जोरदार बाइक्स हैं जिसके साथ दमदार इंजन भी मिला है।

कितनी दमदार हैं दोनों बाइक्स?

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने इन दोनों बाइक्स को नया 398.15 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन 8,000 आरपीएम पर 39.5 बीएचपी ताकत और 6,500 आरपीएम पर 37.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और ये स्लिपर-एंड-असिस्ट क्लच के साथ आता है। इसके अलावा अलग-अलग मॉडल्स के हिसाब से दोनों बाइक्स को अलग ट्यूनिंग में पेश किया गया है। दोनों बाइक्स में आगे 43 मिमी यूएसडी फोर्क्स और पीछे अडजस्टेबल गैस चार्ज्ड मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं।

जोरदार फीचर्स से लैस बाइक्स

दोनों मोटरसाइकिल को ट्रायम्फ ने एलसीडी स्क्रीन वाला नया स्पीडोमीटर दिया है। यहां एलईडी लाइटिंग, डुअल-चैनल एबीएस, राइड बाय वायर, इम्मोबलाइजर और बंद होने वाला ट्रैक्शन कंट्रोल मिला है। इसके अलावा ट्रायम्फ स्क्रैंबलर 400 एक्स के साथ कंपनी ने बंद हो सकते वाला एबीएस भी दिया है। दोनों बाइक्स को अलग व्हील्स दिए गए हैं जिनमें स्ट्रीट 400 के साथ 17 इंच के पहिये मिले हैं, वहीं स्क्रैंबलर 400 एक्स के अगले हिस्से में 19-इंच और पिछले पहिये में 17-इंच के व्हील्स दिए गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited