अपनी मर्जी से तय कर सकेंगे Uber का किराया, कंपनी ने पेश की नई सुविधा

Uber India ने फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस देश में शुरू कर दी है जिसमें यूजर्स अपने हिसाब से उबर राइड का किराया बोली लगाकर तय कर सकेंगे। ये सर्विस पहले से भारत में इनड्राइव ऐप द्वारा मुहैया कराई जा रही है।

Uber India Flexible Fare

कॉलर उबर फ्लेक्स का भारत में पहली बार पिछले साल अक्टूबर में टेस्ट किया गया था।

मुख्य बातें
  • उबर फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस शुरू
  • अपने हिसाब से बोली लगाएंगे यूजर्स
  • इनड्राइव पर पहले से मिल रही सुविधा
Uber Flexible Pricing Service: कैब सर्विस कंपनी उबर ने भारत के कई टियर 2 और 3 शहरों में अपने फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस सुविधा में यात्रियों को अपनी राइड के लिए एक विशेष किराया बोली लगाने की अनुमति मिल सके। बता दें कि फ्लेक्सिबल प्राइसिंग सर्विस कॉलर उबर फ्लेक्स का भारत में पहली बार पिछले साल अक्टूबर में टेस्ट किया गया था।

इन शहरों में शुरू हुई सुविधा

टेकक्रंच के अनुसार, इस सर्विस का विस्तार अब औरंगाबाद, अजमेर, बरेली, चंडीगढ़, कोयंबटूर, देहरादून, ग्वालियर, इंदौर, जोधपुर और सूरत जैसे शहरों तक कर दिया गया है। उबर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हम वर्तमान में भारत के कुछ टियर 2 और 3 बाजारों में इस फीचर का टेस्ट कर रहे हैं।

किराये की बोली

उबर फ्लेक्स की टेस्टिंग लेबनान, केन्या और लैटिन अमेरिका में भी की जा रही है। उबर के स्टैंडर्ड प्राइसिंग मॉडल के विपरीत, फ्लेक्स राइडर्स को नौ प्राइसिंग प्वाइंट्स से अपनी पसंद के किराये की बोली लगाने की अनुमति देता है, जिसमें एक डिफ़ॉल्ट प्राइस चुना जाता है।

ड्राइवरों के पास भी विकल्प

राइडर्स एक किराया चुन सकते हैं जिसे आस-पास के ड्राइवरों के साथ साझा किया जाएगा, जो प्रस्तावित किराए के आधार पर राइड को एक्सेप्ट या रिजेक्ट कर सकते हैं। इसी तरह ड्राइवरों के पास यूजर्स को अपने रेट्स बताने का विकल्प होता है। जो भी ड्राइवर का प्रस्ताव उनकी नजर में आता है, वे उसे चुन सकते हैं और फिर, राइड कंफर्म हो जाती है।

इनड्राइव पहले से दे रहा सुविधा

एक अन्य राइड-हेलिंग ऐप इनड्राइव वर्तमान में राइडर्स को एक विशिष्ट किराया मैन्युअल रूप से इनपुट करने की अनुमति देता है। पिछले फरवरी में, इनड्राइव ने 150 मिलियन डॉलर जुटाए, यह कहते हुए कि वह इस फंड का उपयोग कस्टमर्स को प्राप्त करने और बनाए रखने और अपनी निरंतर वृद्धि का समर्थन करने के लिए करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited