ग्लोबल लेवल पर छाने वाली है ये मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक, जल्द होगी शोकेस

बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप Ultraviolette Automotive भारत के बाद अब ग्लोबल लेवल पर मौजूदगी दर्ज करने वाला है। कंपनी मिलान में होने वाले वाले EICMA शो में इलेक्ट्रिक बाइक पेश करेगी।

Ultraviolette F77 Electric Sports Bike To Make Global Debut

ये शो दुनिया भर में मशहूर है और एफ77 इसके लिए एक और शानदार विकल्प है।

मुख्य बातें
  • अल्ट्रावॉयलेट होगा ग्लोबल स्टार्टअप
  • भारत में बेच रही है इलेक्ट्रिक बाइक
  • लुक और रेंज दोनों में जोरदार F77
Ultraviolette F77 At EICMA 2023: बेंगलुरु आधारित स्टार्टअप अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव बीते कुछ समय से भारत में दमदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एफ77 बेच रहा है। अल्ट्रावॉयलेट एफ77 की एक्सशोरूम कीमत 5.60 लाख रुपये रखी गई है। अब कंपनी इसे ग्लोबल मार्केट में पेश करने के लिए तैयार है। 7-12 नवंबर के बीच इटली के मिलान में होने वाले वाले ईआईसीएमए ट्रेड शो में अल्ट्रावॉयलेट इस इलेक्ट्रिक बाइक को शोकेस करने वाली है। गौरतलब है कि शानदार कारों के लिए ये शो दुनिया भर में मशहूर है और एफ77 इसके लिए एक और शानदार विकल्प है।

300 किमी से ज्यादा रेंज

इस ई-बाइक के टॉप मॉडल का नाम एफ77 रेकन है जिसे सिंगल चार्ज में 307 किमी तक चलाया जा सकता है। कंपनी ने ये इलेक्ट्रिक बाइक तीन ट्रिम्स - शेडो, लाइटनिंग और लेजर में पेश की है। कंपनी ने इसके कुछ स्पेशल एडिशन भी मार्केट में उतारे हैं। ईआईसीएमए में भी कंपनी ना सिर्फ एफ77 शोकेस करने वाली है, बल्कि कई नए प्रोडक्ट्स भी इस मोटर शो में ग्लोबल मार्केट के लिए पेश किए जा सकते हैं।

2016 से तैयार हो रही बाइक

2016 से कंपनी एफ77 पर काम कर रही है और 2019 में पहली बार इसे पेश किया गया था। करीब 6 साल तक काम करने के बाद आखिरकार इसे मार्केट में पेश किया गया है। ये बाइक फाइटर जेट से प्रेरित है और इसीलिए पैना डिजाइन और शानदार स्टाइल इसे मिला है। दिखने में ये काफी खूबसूरत है और नई एफ77 बहुत साफ सुथरे तरीके से तैयार की गई है।

7 सेकंड में 100 की स्पीड

एफ77 को बीएलडीसी ड्रायरेक्ट ड्राइव मोटर दी गई है जो 40.2 बीएचपी ताकत और 100 एनएम पीक टॉर्क बनाती है। सिर्फ 2.8 सेकंड में ये 0-60 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसे 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ने में 7 सेकंड लगते हैं। इसकी टॉप स्पीड 147 किमी/घंटा है। बाइक के साथ तीन राइडिंग मोड्स मिले हैं जिनमें ग्लाइट, कॉम्बैट और बेलिस्टिक आते हैं।

दमदार है बैटरी और रेंज

अल्ट्रावॉयलेट एफ77 के साथ 10.5 किलोवाट-आर फिक्स्ड बैटरी पैक दिया गया है जो सिंगल चार्ज में 307 किमी तक रेंज बाइक को देता है। ये भारत में अब तक किसी भी टू-व्हीलर में दिया गया सबसे बड़ा बैटरी पैक है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक में लगी बैटरी पर 8 साल की वारंटी दी है। अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं, वहीं अगला और पिछला पहिया क्रमशः 320 मिमी और 230 मिमी डिस्क ब्रेक्स के साथ आया है। इस ब्रेकिंग सिस्टम को डुअल-चैनल एबीएस मिला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited