अपने लुक से तहलका मचा देगी ये मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक, 1 चार्ज में चलेगी 307 Km!

अल्ट्रावायलेट 24 नवंबर को भारत में बिल्कुल नई और बेहद खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक F77 लॉन्च करने वाली है. इस ई-बाइक की बुकिंग 23 अक्टूबर से शुरू की जाएगी और 10,000 रुपये टोकन देकर इसे बुक कर सकते हैं.

Ultraviolette F77 Electric Sports Bike

दावा किया गया है कि 5 साल से भी ज्यादा समय से ये इलेक्ट्रिक स्टार्टअप F77 पर काम कर रहा ह

मुख्य बातें
  • 23 अक्टूबर से शुरू होगी F77 की बुकिंग
  • 24 नवंबर को लॉन्च की जाएगी ई-बाइक
  • सिंगल चार्ज में 307 किमी रेंज का दावा
Ultraviolette F77 Electric Bike: अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारत में इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक F77 लॉन्च करने वाली है. शानदार लुक वाली ये मेड इन इंडिया ई-बाइक 24 नवंबर को देश में लॉन्च की जाएगी जिसके लिए कंपनी 23 अक्टूबर से बुकिंग शुरू करने वाली है. दावा किया गया है कि 5 साल से भी ज्यादा समय से ये इलेक्ट्रिक स्टार्टअप F77 पर काम कर रहा है और इसके साथ हाइटेक फीचर्स भी दिए गए हैं. इन 5 साल में अल्ट्रावायलेट F77 की तकनीक और डिजाइन में कई बड़े बदलाव किए गए ताकि इसे पहले से बेहतर बनाया जा सके.
सिंगल चार्ज में कितना चलेगी?
रेंज की बात करें तो अल्ट्रावायलेट F77 के सिंगल चार्ज में 307 किमी तक चलने का प्रॉमिस कंपनी ने किया है. सबसे पहले कंपनी ने इसे करीब 100 किमी रेंज वाला बनाया था, लेकिन मुकाबले को देखते हुए इसे धीरे-धीरे बढ़ाकर इस आंकड़े तक लाया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस ई-बाइक की एक्सशोरूम कीमत 3-3.5 लाख रुपये के बीच होगी.
इंडस्ट्री का सबसे बड़ा बैटरी पैक
अल्ट्रावायलेट ने F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक के साथ फिक्स्ड बैटरी पैक दिया है, यानी इसे बाइक से अलग नहीं किया जा सकता. दावा किया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इंडस्ट्री में अब तक दिया गया सबसे बड़ा बैटरी पैक है. इस बैटरी पैक में हाई एनर्जी डेंसिटी वाले 21,700 सेल्स लगे हैं जो स्पोर्ट्स बाइक वाला फील देने की क्षमता रखते हैं.
10,000 रुपये में कर सकेंगे बुकिंग
F77 में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 23 अक्टूबर 2022 से 10,000 रुपये के साथ इसकी बुकिंग करा सकते हैं. हालांकि कंपनी ने अब तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है. कंपनी ने ये दावा भी किया है कि ई-बाइक का भार कम रखने पर बहुत काम किया गया है, यही वजह है कि ये फुर्तीली बाइक है और तेजी से रफ्तार पकड़ती है.
कितनी सेफ है इलेक्ट्रिक बाइक?
अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव की मानें तो नई F77 ई-बाइक में लगा बैटरी पैक बहुत सुरक्षित है जो पांच लेयर वाले सेफ्टी सिस्टम के साथ आता है. ये दावा भी किया गया है कि इस बैटरी पैक में एरोस्पेस तकनीक को कन्ज्यूमर तकनीक के साथ मिला दिया गया है. इसके अंदर एल्युमीनियम केसिंग लगी है और बैटरी पैक को पेसिव कूलिंग तकनीक भी दी गई है.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited