भारत आ रही है वॉल्वो की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में 400km करेगी पार

जानी मानी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने हाल ही में एक अत्यंत महत्त्वपूर्ण जानकारी मीडिया के साथ साझा की है। ग्लोबल मार्केट में वॉल्वो की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार EX30 है। कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान कंपनी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

Volvo EX30

भारत आ रही है वॉल्वो की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में 400km करेगी पार

Volvo EX30: जानी मानी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी भारत में अपनी अब तक की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ग्लोबल मार्केट में वोल्वू की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार EX30 है और 2025 में कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि वॉल्वो ने हाल ही में भारत में 1000 इलेक्ट्रिक कारें बेचकर नई उपलब्धि अपने नाम कर ली थी। भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग और पसंद लगातार बढ़ रही है और इसी वजह से विभिन्न कंपनियां भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारें पेश करने की कोशिश कर रही हैं।

छोटी लेकिन दमदार

वॉल्वो EX30 कंपनी की सबसे छोटी कार तो है लेकिन यह एक काफी फीचर्स लोडेड कार है। फीचर और डिजाईन के मामले में कार में बहुत हद तक EX90 से समानताएं नजर आती हैं। यह कार दो बैटरी ऑप्शंस में ऑफर की जाती है। पहला ऑप्शन 51kWh की बैटरी के साथ आता है और यह एक चार्ज में 344 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। वहीं कार का लॉन्ग रेंज वेरिएंट भी है जिसमें 69 kWh की बैटरी मिलती है और यह एक चार्ज में 480 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।

EX90 भी आएगी भारत
कंपनी ने EX30 के लॉन्च होने के बाद EX90 के भारत में लॉन्च होने की बात की भी पुष्टि भी की है। इस मौके पर वॉल्वो इंडिया की MD ज्योति मल्होत्रा ने कहा कि भारत में वॉल्वो के कुल पोर्टफोलियो का लगभग एक चौथाई हिस्सा इलेक्ट्रिक कारों का है और हमें उम्मीद है कि वॉल्वो EX30 हमें भारत में अपने इलेक्ट्रिक कारों के पोर्टफोलियो को और विस्तृत करने में मदद करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited