खरीदनी है मनपसंद कार, जानिए कहां मिल रहा है सबसे सस्ता कार लोन

आज के समय में अन्य चीजों के साथ-साथ कार भी काफी जरूरी हो गई है। हम सभी अपनी मनपसंद कार खरीदना चाहते हैं। कभी-कभी अपनी मनपसंद कार तक पहुंचने के लिए हमें लोन का सहारा लेना पड़ता है। कार लोन कई फैक्टर्स पर निर्भर करता है और इस वक्त देश में मौजूद विभिन्न बैंक कार लोन पर सालाना 7% से 13% ब्याज वसूल रहे हैं। आइये आपको देश में मौजूद सबसे सस्ते कार लोन ऑफर्स के बारे में बताते हैं।

Car Loan

लेनी है मनपसंद कार, चेक कीजिये बेस्ट कार लोन ऑफर

Best Car Loan Offer: अन्य चीजों के साथ-साथ कार भी जीवन का जरूरी हिस्सा बन चुकी है। भारत में कार खरीदने वाले व्यक्तियों की संख्या साल दर साल बढ़ती ही जा रही है। ज्यादातर लोग अपनी मनपसंद कार ही खरीदना चाहते हैं। कभी-कभी अपनी मनपसंद कार तक पहुंचने के लिए हमें लोन का सहारा भी लेना पड़ता है। इस प्रकार के लोन को कार लोन या फिर ऑटोमोबाइल लोन कहा जाता है। भारत में बैंक लोन पर कार खरीदने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बिजनेस स्टैण्डर्ड के अनुसार 2019 में 72-75% लोगों ने लोन पर कार खरीदी थी जबकि 2023 में यह संख्या 77-80% पर जा पहुंची है। क्या आप भी अपनी मनपसंद कार खरीदने के लिए मार्केट में मौजूद ऑप्शंस खोज रहे हैं? अगर हां, तो आइये आपको विभिन्न बैंकों द्वारा दिए जा रहे बेस्ट कार लोन ऑफर्स के बारे में बताते हैं।

ये बैंक दे रहे हैं बेस्ट ऑफरसेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया कार लोन पर सालाना 7.25% से 7.40% ब्याज वसूल रहा है। साथ ही कार लोन पर बैंक ऑफ इंडिया सालाना 7.35% से 7.95% ब्याज, यूनियन बैंक 7.40% से 7.50%, कैनरा बैंक सालाना 7.30% से 9.90%, यूको बैंक सालाना 7.70% से 9.30%, SBI सालाना 7.95% से 8.70%, इंडियन बैंक सालाना 8.20% से 8.55% और IDBI बैंक सालाना 8.40% से 9% ब्याज वसूल रहे हैं।

इन बातों का रखें खास ध्यान

कार लोन लेने से पहले अपने क्रेडिट स्कोर को जरूर चेक कर लें। जितना ज्यादा आपका क्रेडिट स्कोर होगा उतने ही ज्यादा और बेहतर लोन ऑफर आपको मिलेंगे। इसके साथ ही मार्केट की जानकारी लें और आराम से कम ब्याज दर वाले ऑप्शंस को तलाशें। लोन लेने से पहले अनुमानित EMI को अच्छे से समझ लें और यह तय कर लें कि आप हर महीने आसानी से EMI चुका पाएंगे या नहीं। अगर अनुमानित EMI आपकी पहुंच से बाहर हो तो अपने कार लोन की अवधी को आगे बढ़ा लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | ऑटो (auto News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited