82,000 रुपये से कम कीमत पर लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में इतना चलेगा

Zelio Mystery Electric Scooter: जेलियो स्कूटर 72V/29AH लिथियम-आयन बैटरी और एक पावरफुल 72V मोटर से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की बेहतरीन रेंज और 70 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देता है, इसी वजह से इसे रोजाना राइड करने वालों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन माना जा सकता है।

Zelio Mystery Electric Scooter Launched In India

ये स्कूटर 72V/29AH लिथियम-आयन बैटरी और एक पावरफुल 72V मोटर से लैस है।

मुख्य बातें
  • जेलियो का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च
  • मिस्ट्री ईवी की कीमत 81,999 रुपये
  • 180 किग्रा की लोडिंग कैपेसिटी क्षमता
Zelio Mystery Electric Scooter: जेलियो ईबाइक्स ने भारतीय मार्केट में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है जिसका नाम मिस्ट्री रखा गया है। ये स्कूटर 72V/29AH लिथियम-आयन बैटरी और एक पावरफुल 72V मोटर से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की बेहतरीन रेंज और 70 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देता है, इसी वजह से इसे रोजाना राइड करने वालों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन माना जा सकता है। मिस्ट्री का वजन 120 किलोग्राम है और यह 180 किग्रा की लोडिंग कैपेसिटी के साथ आया है जिसकी बिल्ड क्वालिटी की मजबूती को लेकर दावा किया गया है।

81,999 रुपये रखी कीमत

भारत के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में उभरती कंपनी ज़ेलियो ईबाइक्स (ZELIO Ebikes) ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर 'मिस्ट्री' (Mystery) को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे राइड के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह स्कूटर 81,999 रुपये कीमत पर उपलब्ध होगा। मिस्ट्री अपने दमदार परफॉरमेंस और सस्टेनेबल मोबिलिटी का जबरदस्त कॉम्बिनेशन है, जो शहरी और पर्यावरण के प्रति जागरूक राइडर्स दोनों के लिए बेहतर साबित होगा।

100 किमी तक रेंज मिलेगी

यह स्कूटर 72V/29AH लिथियम-आयन बैटरी और एक पावरफुल 72V मोटर से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की रेंज और 70 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देता है। येही वजह है कि यह स्कूटर रोजाना इस्तेमाल के लिए बेहतर है। यह केवल 4-5 घंटे में चार्ज हो सकता है और इसकाडाउनटाइम भी बहुत कम है। यही कारण है कि राइडर्स बिना डरे आराम से तेजी से सड़क पर उतर सकते हैं। इसका वजन 120 किग्रा और 180 किग्रा की लोडिंग कैपेसिटी है। सबसे बड़ी बात बिल्ड क्वालिटी मजबूत है जिससे यह इंसान और भारी सामान को आसानी से ले जा सकता है।

कंफर्टेबल और स्मूद राइड

मिस्ट्री की हाई बिल्ड क्वालिटी और हाई परफॉरमेंस फीचर्स इसे लंबे समय तक उपयोग के लिए एक बढ़िया ऑप्शन बनाते हैं। इसे पेट्रोल बेस्ड वीह्कल का एक जीरो-एमिशन अल्टरनेटिव ऑप्शन देकर कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर (सामने और पीछे) की वजह से एक कंफर्ट और स्मूद राइड मिलती है, जबकि इसके एडवांस कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम सेफ्टी और कंट्रोल को बेहतर बनाता है।

स्टाइलिश कलर्स में उपलब्ध

इसके डिजिटल डिस्प्ले, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स राइडर्स को दिमागी शांति देते हैं। ब्लैक, सी ग्रीन, ग्रे और रेड जैसे स्टाइलिश कलर्स में उपलब्ध 'मिस्ट्री' पर्सनल स्टाइल की पसंद को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसकी लाजवाब फीचर्स जैसे रिवर्स गियर, पार्किंग स्विच, ऑटो रिपेयर स्विच, यूएसबी चार्जिंग और डिजिटल डिस्प्ले यूजर्स के एक्सपीरियंस को और ज्यादा बेहतर बनाते हैं, जिससे यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सबके लिए फेवरेट ऑप्शन बन सकता है।

डिज़ाइन का बेहतरीन कॉम्बिनेशन

स्कूटर के लॉन्च ज़ेलियो ईबाइक्स के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर श्री कुणाल आर्य ने कहा, 'ज़ेलियो में हम हमेशा इनोवेशन सस्टेनेबिलिटी को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़े हैं। 'मिस्ट्री' हमारे इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप में एक ऐसा स्कूटर है, जो परफॉरमेंस, रिलायबिलिटी और एनवायरनमेंट के लिए डिज़ाइन का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। शानदार रेंज, हाई क्वालिटी और बेहतर फीचर्स 'मिस्ट्री' को आज के राइडर्स की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हमें पूरा विश्वास है कि यह स्कूटर हमारे कस्टमर्स की कल्पना को आकर्षित करेगा और इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में नए मानक स्थापित करेगा।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। ऑटो (Auto News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited