Free Fire India: 5 सितंबर को लॉन्च होगा Garena फ्री फायर इंडिया, ऐसे करें प्री रजिस्ट्रेशन

Free Fire India: कुछ साल पहले भारत सरकार की ओर से बैन किए जाने के बाद Garena फ्री फायर इंडिया भारत में अपनी वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। फ्री फायर 5 सितंबर को लॉन्च होने के बाद डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

Free Fire, Free Fire India Launch, Garena, Free Fire India

Free Fire India: 5 सितंबर को लॉन्च होगा Garena फ्री फायर इंडिया।

Free Fire India: राष्ट्रीय सुरक्षा के चलते लगाए गए बैन के हटने के बाद Garena भारत में अपने फेमस मोबाइल गेम फ्री फायर (Free Fire) को फिर से लॉन्च (Free Fire Launch) करने की तैयारी कर रहा है। बैन के लगभग 18 महीने बाद फ्री फायर के भारत (Free Fire India Launch) में लॉन्च की तारीख 5 सितंबर है। ये पहल दक्षिण एशियाई दिग्गज सी की सहायक कंपनी Garena और भारतीय दिग्गज हीरानंदानी की ओर से कंट्रोल योट्टा के बीच कोलैबोरेशन का हिस्सा है।

कब, कहां और कैसे फ्री में देखें भारत और पाकिस्तान एशिया कप मुकाबला, ये रहा तरीका

इस कोलैबोरेशन का मकसद भारत में लोकल यूजर्स के डेटा की क्लाउड और स्टोरेज आवश्यकताओं को मैनेज करना है। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट के दिग्गज एमएस धोनी को फ्री फायर इंडिया ब्रांड एंबेसडर के रूप में नामित किया गया है। Garena ने सुरक्षित, स्वस्थ और मजेदार गेमप्ले अनुभव को बढ़ावा देकर भारतीय दर्शकों के लिए फ्री फायर को और भी अच्छा बनाने की कोशिश की है।

कंपनी फ्री फायर इंडिया यूजर्स को हेल्दी गेमिंग रूटीन सुनिश्चित करने के लिए रेगुलर इंटरवेट पर ब्रेक लेने के लिए प्रोत्साहित करेगी। बैन से पहले फ्री फायर को भारत में लगभग 40 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स के साथ काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली थी और ये क्राफ्टन के PUBG और BGMI को कड़ी टक्कर दे रहा था।

फ्री फायर के बैन का सी पर काफी वित्तीय असर पड़ा, जिसके चलते पिछले साल इसके मार्केट कैपिटलाइजेशन में 16 बिलियन डॉलर की कमी आई। Garena के सह-संस्थापक गैंग ये ने भारतीय यूजर्स के लिए एक आकर्षक और लोकल अनुभव प्रदान करने की उत्सुकता व्यक्त की है। साथ ही कहा कि उन्हें विश्वास है कि योट्टा के साथ साझेदारी न केवल टॉप लेवल के गेमप्ले के अनुभव की गारंटी देगी, बल्कि भारतीय यूजर्स के डेटा की सुरक्षा और सुरक्षा में योट्टा की विशेषज्ञता का भी फायदा उठाएगी। हालांकि भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने अभी तक फ्री फायर पर बैन हटने पर कोई टिप्पणी जारी नहीं की है।

ऐसे करें फ्री फायर इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन (Free Fire India Pre-registration)

स्टेप 1 : पेज पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: फ्री फायर इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन

स्टेप 2 : वहां पहुंचने पर, 'प्री-रजिस्टर' बटन पर क्लिक करें। जैसे ही गेम इंस्टालेशन के लिए तैयार होगा आपको सूचित कर दिया जाएगा।

स्टेप 3 : गेम इंस्टॉल करने के बाद आपको स्पेशल पर्क्स से रिवॉर्ड किया जाएगा।

हमें पूरी उम्मीद है कि ऊपर बताए गए स्टेप से अब आप आसानी से फ्री फायर इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। Bizz Impact (Bizz-impact News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article
    Subscribe to our daily Newsletter!

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited