Upcoming IPO: अगले हफ्ते खुलेंगे 10 IPO, 14 कंपनियों की होगी लिस्टिंग, जमकर दिखेगा प्राइमरी मार्केट में एक्शन

Upcoming IPO Next Week: आईपीओ के अलावा शेयर बाजार में अगले हफ्ते 14 कंपनियों की लिस्टिंग होंगी, जिनमें आर्केड डेवलपर्स, नॉर्दर्न आर्क कैपिटल और वेस्टर्न कैरियर्स शामिल हैं। इनके आईपीओ को पिछले सप्ताह में मजबूत रेस्पॉन्स मिला है।

Upcoming IPO Next Week

अगले हफ्ते खुलेंगे 10 IPO

मुख्य बातें
  • अगले हफ्ते खुलेंगे 10 IPO
  • दो होंगे मेनबोर्ड के इश्यू
  • 14 कंपनियों की होगी लिस्टिंग
Upcoming IPO Next Week: भारत में प्राइमरी मार्केट में तेजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है, क्योंकि अगले सप्ताह 10 आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं। इनमें मेनबोर्ड सेगमेंट में दो और एसएमई सेगमेंट में 8 इश्यू शामिल हैं। मेनबोर्ड इश्यू में मनबा फाइनेंस (Manba Finance) और केआरएन हीट एक्सचेंजर (KRN Heat Exchanger) के इश्यू शामिल हैं। ये दो कंपनियां कुल मिलाकर करीब 482 करोड़ रुपये जुटाएंगी।
ये भी पढ़ें -

14 कंपनियों की होगी लिस्टिंग

आईपीओ के अलावा शेयर बाजार में अगले हफ्ते 14 कंपनियों की लिस्टिंग होंगी, जिनमें आर्केड डेवलपर्स, नॉर्दर्न आर्क कैपिटल और वेस्टर्न कैरियर्स शामिल हैं। इनके आईपीओ को पिछले सप्ताह में मजबूत रेस्पॉन्स मिला है।
भारतीय आईपीओ बाजार के लिए आउटलुक आशाजनक बना हुआ है। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार पैंटोमैथ कैपिटल का अनुमान है कि घरेलू कंपनियां अगले 12 महीनों में आईपीओ के जरिए 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक जुटा सकती हैं।

मनबा फाइनेंस आईपीओ

मुंबई स्थित एनबीएफसी मनबा फाइनेंस का 151 करोड़ रुपये का आईपीओ 23 सितंबर को खुलेगा और 25 सितंबर को बंद होगा। कंपनी ने प्रति शेयर 114-120 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। आईपीओ पूरी तरह से 1,25,70,000 शेयरों का एक नया इश्यू है।

केआरएन हीट एक्सचेंजर आईपीओ

इसका आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा और निवेशकों के लिए 27 सितंबर तक उपलब्ध रहेगा। इस आईपीओ में प्राइस बैंड 209-220 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इस आईपीओ में रिटेल निवेशकों के लिए 35 फीसदी शेयर आरक्षित रहेंगे।
कंपनी ने आईपीओ से प्राप्त फंड का उपयोग राजस्थान के नीमराना, अलवर में एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी लगाने के लिए सब्सिडियरी कंपनी केआरएन एचवीएसी प्रोडक्ट्स में निवेश का प्रस्ताव रखा है।

एसएमई सेगमेंट के आईपीओ

एसएमई सेगमेंट में रैपिड वाल्व, डब्ल्यूओएल 3डी इंडिया, यूनिलेक्स कलर्स, टेकएरा, फोर्ज ऑटो, सहस्रा इलेक्ट्रॉनिक्स, दिव्यधन रीसाइक्लिंग और थिंकिंग हैट्स के आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे। सहस्रा इलेक्ट्रॉनिक्स का इश्यू इस साल एसएमई सेगमेंट में सबसे बड़ा होगा क्योंकि कंपनी की योजना करीब 186 करोड़ रुपये जुटाने की है।
आईपीओ 26 सितंबर को खुलेगा और 30 सितंबर को बंद होगा। दिव्यधन रीसाइक्लिंग और फोर्ज ऑटो इंटरनेशनल के दो अन्य आईपीओ भी 26 सितंबर को जनता के लिए खुलेंगे। टेकएरा, यूनिलेक्स और थिंकिंग हैट्स के आईपीओ 25 सितंबर से खुलेंगे।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी आईपीओ और लिस्टिंग की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited