अगले हफ्ते आएंगे 3 IPO, चेक करें सभी का प्राइस बैंड और GMP, जानें कहां है प्रॉफिट की उम्मीद

Upcoming IPO: वूमनकार्ट का आईपीओ 16 अक्टूबर को खुलेगा। इसमें आपको 18 अक्टूबर तक के लिए निवेश करने का मौका मिलेगा। आईपीओ में शेयरों का प्राइस 86 रु है। इसका इश्यू साइज 9.56 करोड़ रु का है। वहीं शेयरों का लॉट साइज 1600 शेयरों का है।

Upcoming IPO and their GMP

आगामी आईपीओ और उनका जीएमपी

मुख्य बातें
  • अगले हफ्ते खुलेंगे 3 आईपीओ
  • तीनों का जीएमपी शेयर प्राइस से अधिक
  • सोमवार से मिलेगा निवेश का मौका
Upcoming IPO: अगले कारोबारी हफ्ते में शेयर बाजार (Stock Market) में 3 आईपीओ (IPO) खुलने जा रहे हैं। इनमें वूमनकार्ट (WomanCart), राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स (Rajgor Castor Derivatives) और आईआरएम एनर्जी (IRM Energy) शामिल हैं। आईपीओ शेयर बाजार के लिहाज से निवेश का अच्छा मौका होता है। क्योंकि यदि लिस्टिंग पर शेयर प्रीमियम के साथ लिस्ट हो तो कम समय में अच्छा रिटर्न मिल सकता है। आगे जानिए तीनों कंपनियों के आईपीओ की डिटेल।

वूमनकार्ट

वूमनकार्ट का आईपीओ 16 अक्टूबर को खुलेगा। इसमें आपको 18 अक्टूबर तक के लिए निवेश करने का मौका मिलेगा। आईपीओ में शेयरों का प्राइस 86 रु है। इसका इश्यू साइज 9.56 करोड़ रु का है। वहीं शेयरों का लॉट साइज 1600 शेयरों का है। यानी आपको कम से कम इतने और फिर इसी की गुणा में शेयरों के लिए आवेदन करना होगा।
आईपीओवॉच के अनुसार वूमनकार्ट का जीएमपी (GMP) या ग्रे मार्केट प्रीमियम (Grey Market Premium) 10 रु पर है। जीएमपी से अनुमान लगता है कि किसी कंपनी का शेयर आईपीओ प्राइस के मुकाबले कितने रेट पर लिस्ट हो सकता है। मगर ध्यान रहे कि जीएमपी लिस्टिंग तक घट भी सकता है।

राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स

राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स का आईपीओ 17 अक्टूबर को खुलेगा। इसमें आपको 20 अक्टूबर तक के लिए निवेश करने का मौका मिलेगा। आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 47 रु से 50 रु तक का है। इसका इश्यू साइज 47.81 करोड़ रु का है। वहीं शेयरों का लॉट साइज 3000 शेयरों का है। इसका जीएमपी भी 10 रु पर ही है।

आईआरएम एनर्जी

आईआरएम एनर्जी का आईपीओ 18 अक्टूबर को खुलेगा। इसमें आपको 20 अक्टूबर तक के लिए निवेश करने का मौका मिलेगा। आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 480-505 रु है। इसका इश्यू साइज 545.40 करोड़ रु का है। वहीं शेयरों का लॉट साइज 29 शेयरों का है। इसका जीएमपी भी 90 रु पर ही है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आगामी आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited