Q2 Financial Results: इंफोसिस, विप्रो, नेस्ले और एक्सिस बैंक समेत 38 कंपनियां जारी करेंगी नतीजे, शेयर पर रखें नजर

Infosys-Wipro Results: इंफोसिस के दूसरी तिमाही के नतीजे बेहतर रह सकते हैं। उम्मीद है कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस को बड़ी डील में तेजी और फाइनेंशियल सेक्टर में मांग में लगातार सुधार के कारण ये संभव है।

Infosys-Wipro Results

आज के तिमाही नतीजे

मुख्य बातें
  • कंपनियां जारी कर रहीं नतीजे
  • आज 38 कंपनियां करेंगी जारी
  • इंफोसिस-विप्रो शामिल
Infosys-Wipro Results: एक के बाद कंपनियां सितंबर तिमाही के फाइनेंशियल रिजल्ट पेश कर रही हैं। आज इसी कड़ी में 38 कंपनियाँ जुलाई-सितंबर 2024 की तिमाही के लिए अपने फाइनेंशियल रिजल्ट पेश करेंगी। इनमें इन्फोसिस, विप्रो, नेस्ले और एक्सिस बैंक सहित 4 निफ्टी 50 की कंपनियाँ हैं जो आज 17 अक्टूबर को अपने नतीजे घोषित करेंगी। इनके अलावा हैवेल्स, पॉलीकैब, एलटीआईमाइंडट्री, हर्षिल एग्रोटेक, आईजीसी इंडस्ट्रीज, इंडियन ओवरसीज बैंक, जिंदल स्टेनलेस, धनलक्ष्मी बैंक सहित कई कंपनियाँ अपने तिमाही नतीजे घोषित करेंगी। नतीजों के ऐलान के बीच इन कंपनियों के शेयर पर नजर रखें।
ये भी पढ़ें -

इंफोसिस से क्या है उम्मीद

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार इंफोसिस के दूसरी तिमाही के नतीजे बेहतर रह सकते हैं। उम्मीद है कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस को बड़ी डील में तेजी और फाइनेंशियल सेक्टर में मांग में लगातार सुधार के कारण ये संभव है।
ईटी की रिपोर्ट के अनुसार 5 ब्रोकरेज के एवरेज अनुमान के अनुसार, तिमाही के लिए नेट सेल्स में साल-दर-साल 5% की वृद्धि हो सकती है। अधिकांश एनालिस्ट का अनुमान है कि कॉन्सटैंट करेंसी (सीसी) रेवेन्यू तिमाही-दर-तिमाही 3% से अधिक सुधरेगा।

घट सकता है विप्रो का रेवेन्यू

5 ब्रोकरेज फर्म के अनुसार विप्रो के रेवेन्यू में 1.1-1.7 फीसदी की गिरावट आ सकती है। इसकी इनकम 22,134 करोड़ रुपये से 22,516 करोड़ रुपये के बीच रह सकती है। Q2FY25 के लिए कंपनी का प्रॉफिट 5.5% से 19.5% बढ़कर 2,646-3,161 करोड़ रुपये रह सकता है।

एक्सिस बैंक के तिमाही नतीजे

एक्सिस बैंक के सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही के लिए अपने प्रॉफिट में साल-दर-साल 8% वृद्धि दर्ज करने की संभावना है। इसमें शुद्ध ब्याज आय (एनआईआई), गैर-ब्याज आय और कम स्लिपेज में ग्रोथ का योगदान हो सकता है। पांच ब्रोकरेज के औसत अनुमान के अनुसार, दूसरी तिमाही के लिए एनआईआई साल-दर-साल 10% बढ़ रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited