Dividend Stocks: Adani Group की 5 कंपनियां देंगी डिविडेंड, अगले हफ्ते है सभी की रिकॉर्ड डेट

Adani Group Dividend Stocks: अडानी पोर्ट्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने FY24 के लिए प्रति इक्विटी शेयर 300 प्रतिशत डिविडेंड को मंजूरी दी है। अडानी पोर्ट्स के शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपये है। इस तरह 300 प्रतिशत डिविडेंड 6 रुपये के बराबर है।

Adani Group Dividend Stocks

अडानी ग्रुप की 5 कंपनियां देंगी डिविडेंड

मुख्य बातें
  • अडानी ग्रुप की 5 कंपनियां देंगी डिविडेंड
  • अगले हफ्ते है पांचों की रिकॉर्ड डेट
  • अडानी पोर्ट्स और अडानी एंटरप्राइजेज भी लिस्ट में शामिल
Adani Group Dividend Stocks: अडानी समूह की 5 कंपनियां अगले कारोबारी हफ्ते यानी 10 जून से 14 जून तक एक्स-डिविडेंड पर कारोबार करेंगी। गौतम अडानी की एसीसी सीमेंट्स, अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अंबुजा सीमेंट्स और अडानी टोटल गैस जैसी कंपनियाँ अगले सप्ताह एक्स-डेट या रिकॉर्ड डेट पर कारोबार करेंगी। एक्स-डेट या रिकॉर्ड डेट पर कोई कंपनी यह तय करती है कि कौन से शेयरधारक डिविडेंड लेने के लिए एलिजिबल हैं। डिविडेंड लेने के लिए इस डेट तक आपके पास उस कंपनी के शेयर होने जरूरी हैं। आगे जानिए अडानी ग्रुप की कौन सी कंपनी कितना डिविडेंड देने जा रही है।
ये भी पढ़ें -

एसीसी सीमेंट्स

एसीसी ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए हर शेयर पर 75% डिविडेंड देने का ऐलान किया है। यह 10 रुपये फेस वैल्यू (फेस वैल्यू मार्केट वैल्यू से अलग होती है और डिविडेंड हमेशा फेस वैल्यू पर ही दिया जाता है) वाले प्रत्येक इक्विटी शेयर पर 7.50 रुपये का डिविडेंड देगी। इसके लिए एक्स-डेट और रिकॉर्ड डेट 14 जून है। डिविडेंड का भुगतान शेयरधारकों को 1 जुलाई, 2024 या उसके बाद किया जाएगा।

अडानी एंटरप्राइजेज

अडानी एंटरप्राइजेज प्रति शेयर 1.30 रुपये का डिविडेंड देगी। 1 रुपये फेस वैल्यू हर शेयर पर ये 130 प्रतिशत डिविडेंड देगी। कंपनी ने 14 जून 2024 को 'रिकॉर्ड डेट' के रूप में फिक्स किया है।

अडानी पोर्ट्स

अडानी पोर्ट्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने FY24 के लिए प्रति इक्विटी शेयर 300 प्रतिशत डिविडेंड को मंजूरी दी है। अडानी पोर्ट्स के शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपये है। इस तरह 300 प्रतिशत डिविडेंड 6 रुपये के बराबर है। अडानी पोर्ट्स ने शुक्रवार, 14 जून, 2024 को रिकॉर्ड डेट के रूप में फिक्स किया है।

अंबुजा सीमेंट्स

अंबुजा सीमेंट्स 2 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 2 रुपये का डिविडेंड देगी। अंबुजा सीमेंट्स ने शुक्रवार, 14 जून, 2024 को बतौर रिकॉर्ड डेट फिक्स किया है।

अडानी टोटल गैस

अडानी टोटल गैस ने 1 रुपये फेस वैल्यू वाले हर इक्विटी शेयर पर 0.25 रुपये का डिविडेंड प्रस्तावित किया है। डिविडेंड प्राप्त करने का हकदार कौन है, यह तय करने के लिए अडानी टोटल गैस बोर्ड ने रिकॉर्ड डेट शुक्रवार 14 जून 2024 निर्धारित की है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर डिविडेंड शेयरों की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited