Bajaj Holdings समेत 6 कंपनियां देने जा रहीं डिविडेंड, जानें हर शेयर से होगी कितनी कमाई

Companies That Will Be Ex-Dividend: भारत पैरेंटेरल्स का शेयर 25 सितंबर को एक्स-डिविडेंड होगा। इसने शेयरों पर 0.75 रु के फाइनल डिविडेंड देने का ऐलान किया है। फिलहाल कंपनी का शेयर बीएसई पर 551 रु पर है।

Companies That Will Be Ex-Dividend

कई कंपनियां देंगी डिविडेंड

मुख्य बातें
  • 6 कंपनियां अगले हफ्ते होंगी एक्स-डिविडेंड
  • बजाज होल्डिंग्स देगी 110 रु का डिविडेंड
  • 29 सितंबर है इसकी एक्स-डिविडेंड डेट
Companies That Will Be Ex-Dividend: अकसर कंपनियां शेयरधारकों के साथ प्रॉफिट बांटने के लिए उन्हें डिविडेंड (Dividend) देती हैं। अगले कारोबारी हफ्ते में भी कई कंपनियां एक्स-डिविडेंड होने जा रही हैं। एक्स-डिविडेंड का मतलब है कि उस तारीख के बाद शेयर खरीदने पर आपको डिविडेंड नहीं मिलेगा। आगे जानिए कौन-कौन सी कंपनियां के शेयर अगले कारोबारी हफ्ते में एक्स-डिविडेंड होंगे।

25 सितंबर

भारत पैरेंटेरल्स (Bharat Parenterals)
कंपनी का शेयर 25 सितंबर को एक्स-डिविडेंड होगा। इसने शेयरों पर 0.75 रु के फाइनल डिविडेंड देने का ऐलान किया है। फिलहाल कंपनी का शेयर बीएसई पर 551 रु पर है।

27 सितंबर

सीमैक कंसल्टेंट्स (Semac Consultants)
ये कंपनी शेयरों पर 5 रुपये का फाइनल डिविडेंड देगी। इसका शेयर 27 सितंबर को एक्स डिविडेंड होगा। फिलहाल बीएसई पर कंपनी का शेयर 1970 रु पर है।

वेस्ट लीजर रेजॉर्ट्स (West Leisure Resorts)

ये कंपनी 0.1 रुपये का डिविडेंड देगी। इसका शेयर 27 सितंबर को एक्स डिविडेंड हो जाएगा। इसका शेयर बीएसई पर 180.05 रु पर है।

29 सितंबर

बजाज होल्डिंग्स (Bajaj Holdings)
बजाज होल्डिंग्स 110 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देगी। इसका शेयर 29 सितंबर को एक्स डिविडेंड हो जाएगा। इसका शेयर फिलहाल बीएसई पर 7345 रु पर है।

हिंदप्रकाश इंडस्ट्रीज (Hindprakash Industries)

हिंदप्रकाश इंडस्ट्रीज 0.5 रुपये का फाइनल डिविडेंड देगी। इसका शेयर 29 सितंबर को एक्स डिविडेंड हो जाएगा। इस समय बीएसई पर कंपनी का शेयर 126 रु पर है।

महाराष्ट्र स्कूटर्स (Maharashtra Scooters)

महाराष्ट्र स्कूटर्स भी 110 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देगी। इसका शेयर 29 सितंबर को एक्स डिविडेंड हो जाएगा। इस समय कंपनी का शेयर 7525.30 रु पर है।

डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर शेयरों पर मिलने वाले डिविडेंड की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited