ICC WC 2023: 7 कंपनियों को हो सकता है फायदा, शेयर बना देंगे मालामाल, देखें लिस्ट

ICC Cricket World Cup 2023: वर्ल्ड कप भारत में होगा तो इस दौरान भी इन सेगमेंटों की कंपनियों को फायदा मिलेगा। स्टॉक मार्केट में लिस्टेड कंपनियों को फायदा मिलने से उनके शेयरों में तेजी आने की संभावना रहेगी और निवेशकों के लिए कमाई का मौका रहेगा।

ICC Cricket World Cup 2023

वर्ल्ड कप से कई कंपनियों को मिल सकता है फायदा

मुख्य बातें
  • 5 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप
  • टूरिज्म में होगा इजाफा
  • कई कंपनियों को हो सकता है फायदा
ICC Cricket World Cup 2023: 5 अक्टूबर से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) शुरू होने जा रहा है। क्रिकेट वर्ल्ड कप न सिर्फ क्रिकेट बल्कि स्पोर्ट्स सेगमेंट के सबसे बड़े इवेंट में से एक है। इस तरह का कोई भी इवेंट जब किसी जगह होता है, तो उस जगह की इकोनॉमी पर पॉजिटिव असर पड़ने की उम्मीद रहती है। क्योंकि लोग आते हैं और पैसा खर्च करते हैं, जिससे टूरिज्म, होटल, फ्लाइट, फूड समेत कई सेगमेंटों की कंपनियों की जमकर कमाई होती है।
वर्ल्ड कप भारत में होगा तो इस दौरान भी इन सेगमेंटों की कंपनियों को फायदा मिलेगा। स्टॉक मार्केट में लिस्टेड कंपनियों को फायदा मिलने से उनके शेयरों में तेजी आने की संभावना रहेगी और निवेशकों के लिए कमाई का मौका रहेगा। यहां आपको 7 ऐसी ही कंपनियों की डिटेल मिलेगी।

जोमैटो (Zomato)

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक 7 शेयर ऐसे हैं, जिनमें क्रिकेट वर्ल्ड कप के बीच तेजी आ सकती है। इनमें पहला नाम है ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो का। वर्ल्ड कप जैसे इवेंट के समय लोग जमकर ऑनलाइन फूड मंगाते हैं। इसकी रेस्टोरेंट पार्टनरशिप भी बढ़ सकती है।

यूनाइटेड स्पिरिट्स ( United Spirits)

शराब कंपनी यूनाइटेड स्पिरिट्स की बिक्री बढ़ सकती है। क्योंकि खुशी में सेलिब्रेट करने के लिए लोग लिकर कंज्यूम करते हैं। यानी इसकी सेल भी बढ़ सकती है।

वरुण बेवरेजेज (Varun Beverages)

पेप्सिको की डिस्ट्रिब्यूटर वरुण बेवरेजेज की सेल भी काफी बढ़ सकती है। ये एक सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी है। बिक्री बढ़ने से इस कंपनी के शेयर को सपोर्ट मिल सकता है। बड़े इवेंट के दौरान अकसर लोग सॉफ्ट ड्रिंक भी पीते हैं।

जुबिलेंट फूडवर्क्स (Jubilant FoodWorks)

वर्ल्ड कप जैसे इवेंट फूड इंडस्ट्री के लिए वरदान की तरह हैं। देश में आने वाले और एक से दूसरे राज्य में जाने वाले टूरिस्ट फूड पर पैसा खर्च करेंगे। इससे जुबिलेंट फूडवर्क्स को फायदा मिल सकता है, जो कि एक रिटेल फूड कंपनी है। खास बात यह है कि डोमिनोज, डंकिन डोनट्स और पोपीज जैसे कई इंटरनेशनल फूड ब्रांड्स जुबिलेंट फूडवर्क्स के पास हैं।

ये हैं बाकी तीन कंपनियां

बाकी तीन कंपनियों में आईआरसीटीसी (IRCTC), इंटरग्लोब एविएशन (Interglobe Aviation) और इंडियन होटल्स कंपनी (Indian Hotels Company) शामिल है। इनमें एक होटल, एक एयरलाइन और एक रेलवे सर्विस कंपनी है।
वर्ल्ड कप के दौरान लोग होटल में ठहरेंगे, जिससे इंडियन होटल्स को लाभ मिलेगा। वहीं फ्लाइट से सफर करने वाले लोग इंटरग्लोब एविएशन (Indigo) को फायदा पहुंचाएंगे। जो लोग फ्लाइट अफॉर्ड नहीं कर सकते वे आईआरसीटीसी के जरिए ट्रेन टिकट बुक कर सफर कर सकते हैं। ये ऑनलाइन रेलवे टिकट के साथ-साथ टूर पैकेज और ट्रेन में फूड मुहैया कराती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited