Aadhar Housing Finance IPO Allotment: आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ मिला या नहीं, जानें कैसे करें चेक

Aadhar Housing Finance IPO Allotment Date and Time: शुक्रवार को शेयर-बिक्री के समापन दिन आईपीओ को 25.49 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। एनएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, 3,000 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर-बिक्री में 7,00,89,373 शेयरों के मुकाबले 1,78,65,45,247 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) वाले हिस्से को 72.78 गुना अभिदान मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 16.50 गुना अभिदान मिला और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 2.46 गुना अभिदान मिला।

Aadhar Housing Finance IPO: Blackstone-backed Mainboard IPO Set to Open; Check Date, Size and Other Details

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ।

Aadhar Housing Finance IPO Allotment Date and Time: आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए बोली लगाने के लिए सब्सक्रिप्शन विंडो शुक्रवार, 10 मई, 2024 को बंद हो गई। आधार हाउसिंग फाइनेंस सार्वजनिक निर्गम के लिए सदस्यता 8 मई को खोली गई थी। आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ को निजी इक्विटी प्रमुख ब्लैकस्टोन और आईसीआईसीआई बैंक का समर्थन प्राप्त है ।

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ सदस्यता स्थिति

शुक्रवार को शेयर-बिक्री के समापन दिन आईपीओ को 25.49 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। एनएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, 3,000 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर-बिक्री में 7,00,89,373 शेयरों के मुकाबले 1,78,65,45,247 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।
योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) वाले हिस्से को 72.78 गुना अभिदान मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 16.50 गुना अभिदान मिला और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 2.46 गुना अभिदान मिला।

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ आवंटन तिथि और समय

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन विंडो बंद होने के बाद सभी की निगाहें शेयरों को अंतिम रूप देने पर हैं। आधार हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों का आवंटन सोमवार, 13 मई 2024 को पूरे दिन किसी भी समय किए जाने की संभावना है। कंपनी द्वारा सोमवार को आवंटन का आधार तय होने के बाद निवेशकों को पता चल जाएगा कि उन्हें शेयर मिले या नहीं और उन्हें कितने शेयर आवंटित किए गए हैं।

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ आवंटन स्थिति: कैसे जांचें

निवेशक बीएसई की वेबसाइट पर आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ आवंटन स्थिति की जांच कर सकते हैं। बोली लगाने वाले आईपीओ के रजिस्ट्रार के आधिकारिक पोर्टल पर भी जा सकते हैं। Kfin Technologies आधार हाउसिंग फाइनेंस IPO की रजिस्ट्रार है।

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग तिथि

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ को बुधवार, 15 मई, 2024 निर्धारित अस्थायी लिस्टिंग तिथि के साथ एक्सचेंज पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ रिफंड पहल

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ 14 मई, 2024 को रिफंड शुरू करेगा।

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ विवरण

आधार हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 1,000 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के ताजा अंक और ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक के सहयोगी प्रमोटर बीसीपी टोपको VII पीटीई लिमिटेड द्वारा 2,000 करोड़ रुपये के ओएफएस (बिक्री के लिए ऑफर) का एक संयोजन है।
आईपीओ की कीमत सीमा 300-315 रुपये प्रति शेयर थी। कंपनी की योजना नए इश्यू से प्राप्त 750 करोड़ रुपये का उपयोग आगे की ऋण देने के लिए भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करने की है, जबकि एक हिस्से का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स इस ऑफर के प्रबंधक हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited