Adani Green Energy Share: अडानी ग्रीन एनर्जी स्टॉक पर ये एक्सपर्ट हुए बुलिश, दे दिया 2800 रुपये टारगेट; जानें क्या है वजह

Adani Green Energy Share Price Target 2025: आने वाले दिनों में NTPC ग्रीन के आईपीओ की तारीख आ जाएगी। उसी के चलते जितने भी रिन्यूएबल सेक्टर के स्टॉक्स हैं वो चल पड़ेंगे। अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने हाल ही में पहली तिमाही के नतीजे घोषित किये थे। कंपनी ने बताया कि कैपेसिटी बढ़ोतरी की वजह से हाई रेवेन्यू से तिमाही में कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 95 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

Share Price Target 2025

अडानी ग्रीन एनर्जी स्टॉक शेयर प्राइस टारगेट।

Adani Green Energy Share Price Target 2025: अडानी ग्रीन एनर्जी स्टॉक बीएसई पर सोमवार को पिछले बंद 1901.45 रुपये प्रति शेयर से 0.79 फीसदी कम होकर 1886.45 रुपये प्रति शेयर पर गिरावट के साथ बंद हुआ। स्टॉक ने बीएसई पर 1911 रुपये प्रति शेयर का इंट्राडे हाई और 1875 रुपये प्रति शेयर का इंट्राडे लो लेवल बनाया।

Adani Green Energy Share Price Target 2025

ET Now स्वदेश के खास शो में Ventura Securities के Vinit Bolinjkar ने इस शेयर पर राया दी है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आने वाले दिनों में NTPC ग्रीन के आईपीओ की तारीख आ जाएगी। उसी के चलते जितने भी रिन्यूएबल सेक्टर के स्टॉक्स हैं वो चल पड़ेंगे। उन्होंने Adani Green Energy पर 2 साल का टारगेट 2,800 रुपये का दिया है। उनका कहना है कि कंपनी लगतार कैपेसिटी बढ़ा रही है। ऐसे में 2030 तक कंपनी की कैपेसिटी 40-45 गीगावाट पहुंच जाएगी।

Adani Green Energy Q1 Results FY25

अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने हाल ही में पहली तिमाही के नतीजे घोषित किये थे। कंपनी ने बताया कि कैपेसिटी बढ़ोतरी की वजह से हाई रेवेन्यू से तिमाही में कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 95 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। दूसरी ओर, Q1 FY24 में नेट प्रॉफिट 629 करोड़ रुपये था, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में यह 323 करोड़ रुपये था।
अडानी ग्रीन एनर्जी 2030 तक अपनी क्षमता को 11 GW से 50 GW तक 4.6 गुना बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी ने अपनी महत्वाकांक्षी विस्तार योजना को बनाए रखने के लिए जरूरी भूमि और वित्त प्राप्त कर अपनी विकास रणनीति में पहले ही प्रगति कर ली है। इसके अलावा, अडानी ग्रीन एनर्जी गुजरात के खावड़ा में 30 GW की दुनिया की सबसे बड़ी सिंगल-लोकेशन रिन्यूएबल एनर्जी संयंत्र के विकास की ओर बढ़ रही है।

Adani Green Energy Share Price History

BSE डेटा के मुताबिक, स्टॉक पिछले एक हफ्ते में 0.64 फीसदी नीचे है और YTD आधार पर 18.02 फीसदी बढ़ गया है। यह स्टॉक पिछले पांच सालों में 4221.76 फीसदी बढ़ गया है और पिछले एक वर्ष में 92.60 फीसदी बढ़ गया है।
डिस्क्लेमर : इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें। यहां पर दी गई सलाह ईटी नाउ स्वदेश की रिपोर्ट के आधार पर है और शेयर पर राय ईटी नाउ स्वदेश को मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित है। टाइम्स नाउ नवभारत डॉट कॉम निवेश पर अपनी कोई सलाह नहीं दे रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited