अडानी ने अडानी पॉवर की बेची 8.1 फीसदी हिस्सेदारी, जुटाए 9000 करोड़

Adani Off load Stake in Adani Power: यह सौदा 279.17 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर हुआ है। इस तरह 31.2 करोड़ शेयरों की बिक्री से कंपनी के प्रवर्तक अडाणी परिवार को 1.1 अरब डॉलर यानी करीब 9,000 करोड़ रुपये हासिल हुए।इस सौदे से पहले अडाणी परिवार के पास अडाणी पावर में 74.97 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।पिछली मई से जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडाणी समूह की चौथी कंपनी में निवेश किया है।

adani power

अडानी की बड़ी डील

Adani Off load Stake in Adani Power:अमेरिकी निवेश कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स एवं कुछ अन्य निवेशकों ने अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पावर में 1.1 अरब डॉलर के निवेश के साथ 8.1 प्रतिशत हिस्सेदारी ली है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।शेयर बाजार पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, जीक्यूजी पार्टनर्स एवं अन्य निवेशकों ने 31.2 करोड़ शेयरों की थोक खरीदारी कर यह हिस्सेदारी हासिल की है। यह बाजार से शेयर खरीद के सबसे बड़े सौदों में से एक है।

9000 करोड़ जुटाए

यह सौदा 279.17 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर हुआ है। इस तरह 31.2 करोड़ शेयरों की बिक्री से कंपनी के प्रवर्तक अडाणी परिवार को 1.1 अरब डॉलर यानी करीब 9,000 करोड़ रुपये हासिल हुए।इस सौदे से पहले अडाणी परिवार के पास अडाणी पावर में 74.97 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।पिछली मई से जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडाणी समूह की चौथी कंपनी में निवेश किया है। निवेश फर्म ने जनवरी में हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में आई भारी गिरावट के बाद मार्च से निवेश करना शुरू किया था।

GQG लगातार बढ़ा रहा है निवेश

इसके पहले जीक्यूजी पार्टनर्स ने समूह की मुख्य कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज में 5.4 प्रतिशत, अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) में 6.8 प्रतिशत और अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड में 2.5 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया हुआ है।मार्च में प्रवर्तकों को जीक्यूजी पार्टनर्स के हाथों हिस्सेदारी की बिक्री से 15,446 करोड़ रुपये मिले जबकि मई में अडाणी परिवार को 11,330 करोड़ रुपये हासिल हुए थे।सूत्रों के मुताबिक, अडाणी समूह की कंपनियों में अमेरिकी निवेश फर्म का बढ़ता हुआ निवेश इसके कामकाजी तरीकों पर भरोसे और विविधतापूर्ण कारोबारी उद्यमों की अंतर्निहित ताकत को दर्शाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited