Adani Total Gas: अडानी टोटल गैस के नेट प्रॉफिट में आया उछाल, 178 करोड़ पार पहुंचा आंकड़ा

अडानी ग्रुप की कंपनी और फ्रांस की जानी मानी ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी टोटल एनर्जीज के जॉइंट वेंचर, अडानी टोटल गैस के नेट प्रॉफिट में वृद्धि देखने को मिली है। हाल ही में जारी किये गए आंकड़ों के मुताबिक कंपनी के प्रॉफिट में 6% का उछाल आया है जिसके बाद कंपनी का प्रॉफिट 178 करोड़ रुपये के आंकड़े के पार पहुंच गया है।

Adani Total Gas

अडानी टोटल गैस के नेट प्रॉफिट में आया उछाल, 178 करोड़ पार पहुंचा आंकड़ा

Adani Total Gas: अडानी समूह और फ्रांस की ऊर्जा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टोटल एनर्जीज के संयुक्त उद्यम (जेवी) अडानी टोटल गैस लिमिटेड का नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में छह प्रतिशत बढ़कर 178 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले वित्त वर्ष (2023-24) की समान तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 168 करोड़ रुपये रहा था।

अन्य आंकड़ों का हाल

कंपनी ने गुरूवार को बयान में कहा कि इसकी मुख्य वजह सीएनजी और पाइप वाली रसोई गैस (पीएनजी) की आपूर्ति में अच्छी वृद्धि से गैस की कीमतों में कटौती से हुआ लाभ रही। समीक्षाधीन अवधि में अधिक बिक्री से कंपनी की परिचालन आय 12 प्रतिशत बढ़कर 1,315 करोड़ रुपये हो गई। कंपनी कर पूर्व आय आठ प्रतिशत बढ़कर 313 करोड़ रुपये रही।

यह भी पढ़ें: Gold: सोना खरीदने के साथ-साथ बेचने पर, टैक्स समेत लगते हैं ये चार्ज

नौ लाख से अधिक उपभोक्ता

एटीजीएल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुरेश पी. मंगलानी ने कहा, ‘‘अब हम पाइप के जरिये निर्बाध रूप से नौ लाख से अधिक उपभोक्ताओं को सेवाएं देते हैं। हमने परिवहन खंड के लिए अपना पहला एलएनजी स्टेशन शुरू कर दिया है। भारत की कार्बन मुक्त पहल में योगदान देने के लिए हम प्रमुख राजमार्ग नेटवर्क को कवर करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।’’ वाहन सीएनजी और घरेलू पीएनजी उपभोक्ताओं को आपूर्ति करने वाले एपीएम गैस आवंटन में हाल ही में हुई कटौती पर एटीजीएल ने कहा कि वह स्थिति पर करीब नजर बनाए है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited