अदार ने करण जौहर के साथ बनाई जोड़ी, बनाएंगे फिल्म, धर्मा प्रोडक्शंस में लगाए 1000 करोड़

Dharma Productions News: फिल्म निर्माण से जुड़े करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला की कंपनी सेरेन प्रोडक्शन 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी, जिसके तहत 1000 करोड़ रुपए निवेश करेगी।

Adar Poonawalla, Karan Johar

अदार पूनावाला ने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस में हिस्सेदारी खरीदी

Dharma Productions News: सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला के नेतृत्व वाली सेरेन प्रोडक्शन, करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और धर्माटिक एंटरटेनमेंट में 1000 करोड़ रुपये में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। कंपनी ने प्रेस रिलीज में यह बात बताई। करण जौहर धर्मा में बाकी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बनाए रखेंगे और कंपनी के एक्जिक्यूटिव चेयरमैन बने रहेंगे। अपूर्व मेहता सीईओ बने रहेंगे। भारत के इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने महत्वपूर्ण विस्तार महसूस किया है। जो डिजिटल पैठ में वृद्धि और विभिन्न प्लेटफार्मों पर हाई क्वालिटी कंटेंट की तलाश करने वाले दर्शकों के लिए आगे बढ़ना चाहता है। रिलीज में कहा गया है कि सेरेन प्रोडक्शंस और धर्मा के बीच यह स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप अदार पूनावाला की स्ट्रेटेजिक कौशल और संसाधनों के साथ धर्मा की समृद्ध विरासत को मिलाकर अवसरों को भुनाने के लिए की गई है। इस सहयोग का उद्देश्य उन्नत तकनीकों और अग्रणी उत्पादन मेथड को एकीकृत करके कंटेंट क्रिएशन, डिस्ट्रिब्यूशन और दर्शकों के इंगेजमेंट को और अधिक बदलना है।

धर्मा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे-पूनावाला

इस डील पर पूनावाला ने कहा कि मुझे अपने मित्र करण जौहर के साथ हमारे देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में से एक के साथ साझेदारी करने का अवसर पाकर खुशी हो रही है। हमें उम्मीद है कि हम धर्मा का निर्माण और विकास करेंगे और आने वाले वर्षों में और भी अधिक ऊंचाइयों को छुएंगे।

क्रिएटिव स्टोरी पर होगा काम

कंपनी रिलीज के मुताबिक इस तालमेल का लाभ उठाकर, सेरेन प्रोडक्शंस और धर्मा आज के डिजिटल रूप से समझदार उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगों को पूरा करना चाहते हैं, साथ ही क्रिएटिव स्टोरी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं। साथ मिलकर वे डिजिटल-प्रथम पीढ़ियों के लिए इंटरटेनमेंट के भविष्य को आकार देने की आकांक्षा रखते हैं, नए प्लेटफॉर्म और फॉर्मेट को अपनाते हुए आकर्षक कहानी पेश करते हैं जो दुनिया भर के दर्शकों का मनोरंजन, प्रेरणा और जुड़ाव करती हैं। यह गठबंधन भारतीय इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को वैश्विक मंच पर ऊपर उठाने की दिशा में एक परिवर्तनकारी कदम का प्रतीक है, एक ऐसे युग में जहां दर्शकों और इंटरटेनमेंट प्लेटफार्मों के बीच संबंध पहले से कहीं अधिक डायनामिक और इंटरैक्टिव हैं।

दिल छू लेने वाली स्टोरी के लिए जाना जाता है धर्मा- करण जौहर

करण जौहर ने कहा कि अपनी शुरुआत से ही धर्मा प्रोडक्शंस दिल को छू लेने वाली स्टोरी के लिए जाना जाता रहा है जो भारतीय संस्कृति के सार को दर्शाता है। मेरे पिता ऐसी फिल्में बनाने का सपना देखते थे जो एक स्थायी प्रभाव छोड़ें और मैंने अपना करियर उस दृष्टि को विस्तार देने के लिए समर्पित कर दिया है। आज जब हम अदार एक करीबी दोस्त और एक असाधारण दूरदर्शी और इनोवेटर के साथ जुड़ते हैं, तो हम धर्मा की विरासत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार हैं। यह साझेदारी हमारी इमोशनल स्टोरी कहने की क्षमता और दूरदर्शी व्यावसायिक रणनीतियों का एक आदर्श मिश्रण है।

एक नए युग की शुरुआत होगी - मेहता

धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ अपूर्व मेहता ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने धर्मा को एक बहुआयामी कंटेंट पावरहाउस में बदलते देखा है। अदार के साथ यह साझेदारी हमारे विजन को साकार करेगी और एक नए युग की शुरुआत होगी, जहां सिनेमा, स्ट्रीमिंग और ग्लोबल कंटेंट एक साथ आते हैं। यह हमें कंटेंट क्रिएशन और वितरण में नए रास्ते तलाशने में सक्षम बनाता है, जिससे भारतीय इंटरटेनमेंट इकोसिस्टम को बढ़ावा मिलता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह निवेश हमें बड़े रचनात्मक कदम उठाने की अनुमति देता है।

रेन ग्रुप ने धर्मा के लिए विशेष वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया। AZB एंड पार्टनर्स ने धर्मा प्रोडक्शंस के लिए कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया। JSA ने सेरेन प्रोडक्शंस के लिए कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। बिजनेस (Business News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited