एलन मस्क के ट्वीट ने किया कमाल, डॉजकॉइन के रेट में तेजी बरकरार, लगातार करा रही प्रॉफिट

बीते सोमवार को एलन मस्क ने ट्विटर का लोगो बदलने को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने ट्विटर के लोगो के तौर पर ट्विटर बर्ड की जगह डॉजकॉइन का डॉग लगा दिया। इससे डॉजकॉइन के रेट में तेजी आई, जो अब भी बरकरार है।

Dogecoin is moving upward

डॉजकॉइन के रेट में तेजी बरकरार है

मुख्य बातें
  • मस्क के एक ट्वीट से डॉजकॉइन के रेट में तेजी आई
  • मस्क ने ट्विटर का लोगो बदलने को लेकर ट्वीट किया था
  • डॉजकॉइन का डॉग अब ट्विटर का नया लोगो है
Dogecoin Rate : बीते सोमवार को दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने एक ट्वीट किया, जिससे मीमकॉइन क्रिप्टोकरेंसी डॉजकॉइन के रेट में लगातार तेजी आई, जो अब भी बरकरार है। इससे जिन निवेशकों के पास डॉजकॉइन हैं, उन्हें काफी फायदा हो रहा है। बता दें कि डॉजकॉइन का भी परफॉर्मेंस अन्य क्रिप्टो की तरह 2022 में काफी खराब रहा। पर 2023 क्रिप्टो मार्केट के लिए अच्छा साबित हो रहा है और अब मस्क के ट्वीट ने डॉजकॉइन को और तेजी दी है। मस्क ने ट्वीट करके ट्विटर के वेब लोगो को डॉजकॉइन के डॉग से बदलने का ऐलान किया था। इसका डॉजकॉइन के रेट पर काफी पॉजिटिव असर पड़ा।
7 दिन में दिया 29.6 फीसदी रिटर्न
क्रिप्टो.कॉम के अनुसार बीते 7 दिनों में डॉजकॉइन के रेट में लगभग 29.6 फीसदी की तेजी आई है। पर असल तेजी मस्क के ट्वीट के बाद सोमवार शाम 5.30 बजे के बाद आई है। तब से अब तक ही ये क्रिप्टोकरेंसी 27 फीसदी उछली है। गौरतलब है कि मस्क पहले से ही डॉजकॉइन के समर्थक रहे हैं।
क्यों बदला ट्विटर का लोगो
मस्क को एक ट्विटर यूजर ने सलाह दी थी कि वे ट्विटर को खरीद कर उसका लोगो बदल दें। अब उन्होंने ट्विटर का लोगो बदलने के बाद उस यूजर को कहा कि 'जैसा वादा किया था'। यानी उन्होंने ट्विटर को खरीदने के बाद इसका लोगो बदलने का अपना वादा पूरा किया।
3 महीनों में कैसा है परफॉर्मेंस
बीते 3 महीनों में ही अब तक डॉजकॉइन ने निवेशकों को मालामाल करते हुए करीब 32 फीसदी रिटर्न दिया है। वहीं बीते एक महीने में इस क्रिप्टोकरेंसी का रेट 31.5 फीसदी ऊपर चढ़ा है। इस समय डॉजकॉइन का रेट 8.21 रु पर चल रहा है। बताते चलें कि डॉजकॉइन को लेकर मस्क पर एक व्यक्ति ने 258 डॉलर का मुकदमा भी किया है, जिसमें मस्क पर आरोप लगाया गया है कि वे डॉजकॉइन को सपोर्ट करने के लिए एक पिरामिड स्कीम चला रहे हैं। मस्क के साथ-साथ उनकी कंपनियों टेस्ला और स्पेसएक्स को भी इस मामले में शामिल किया गया है। उन पर ये केस 9 महीने पहले किया गया था। मस्क ने अदालत में इस केस को खारिज करने की अपील की है। उनके वकील ने कोर्ट में इस केस को पूरी तरह काल्पनिक बताया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited