TATA TECH IPO: टाटा टेक की 1200 रु पर हुई शुरुआत, हर शेयर पर 700 रु की कमाई

Tata Technologies Listing Price: टाटा टेक का ग्रे-मार्केट प्रीमियम काफी अधिक है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के अनुसार इसका ग्रे-मार्केट प्रीमियम 410-414 रु पर चल रहा है, जो इसके आईपीओ प्राइस यानी 500 रु से करीब 80-82 फीसदी अधिक है।

Tata Technologies Listing Price

टाटा टेक्नोलॉजीज लिस्टिंग प्राइस

मुख्य बातें
  • टाटा टेक का शेयर आज होगा लिस्ट
  • 82 फीसदी चल रहा जीएमपी
  • आईपीओ रहा काफी अच्छा
Tata Technologies Listing Price: टाटा ग्रुप (Tata Group) की वैश्विक इंजीनियरिंग रिसर्च एंड डेवलपमेंट (ईआर एंड डी) कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) का शेयर आज स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हो गया है। कंपनी का शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 1200 रु पर लिस्ट हुआ है। इससे निवेशकों को 140 फीसदी रिटर्न मिला है।
कंपनी ने आईपीओ (IPO) के बाद शेयर अलॉट कर दिए हैं। जिन लोगों को शेयर नहीं मिले, उनके खाते में पैसा आ गए हैं। यह 19 साल बाद टाटा ग्रुप का पहला आईपीओ है। इससे पहले 2004 में टीसीएस (TCS) का आईपीओ आया था।

ग्रे-मार्केट प्रीमियम पहुंचा 80 फीसदी से अधिक

टाटा टेक का ग्रे-मार्केट प्रीमियम (GMP) 80 फीसदी से अधिक है। आईपीओ वॉच के अनुसार टाटा टेक का ग्रे-मार्केट प्रीमियम 410 रु पर चल रहा है, जो इसके आईपीओ प्राइस यानी 500 रु से करीब 82 फीसदी अधिक है।

आईपीओ भी रहा शानदार

टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 22 नवंबर को खुलकर 24 नवंबर को बंद हुआ था, जिसमें शेयरों का प्राइस बैंड 475 रु से 500 रु प्रति शेयर रहा। टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को 69.43 गुना आवेदन मिले। इसके आईपीओ में रखे गए 4.5 करोड़ शेयरों के मुकाबले 312.65 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन किए गए।

हर कैटेगरी में किया गया ओवरसब्सक्राइब

टाटा टेक के आईपीओ में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 203.41 गुना सब्सक्राइब और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के हिस्से को 62.11 गुना सब्सक्राइब किया गया। वहीं रिटेल हिस्से को 16.50 गुना, कंपनियों के कर्मचारियों के हिस्से को 3.7 गुना सब्सक्रिप्शन और टाटा मोटर्स के शेयरधारकों के लिए रिजर्व हिस्से को 29.19 गुना सब्सक्राइब किया गया। यहां हिस्से का मतलब है कि इन कैटेगरियों के लिए रखे गए रिजर्व शेयर।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited