TATA TECH IPO: टाटा टेक की धमाकेदार लिस्टिंग, 1200 रु पर की शुरुआत, निवेशकों को मिला 140% रिटर्न

Tata Technologies Listing Price: टाटा टेक का शेयर लिस्ट हो गया है। कंपनी के शेयर ने बीएसई पर 1200 रु पर शुरुआत की है। इससे निवेशकों को 140 फीसदी रिटर्न मिला।

Tata Technologies Listing Price

टाटा टेक्नोलॉजीज लिस्टिंग प्राइस

मुख्य बातें
  • टाटा टेक का शेयर हो गया लिस्ट
  • 140 फीसदी प्रीमियम पर की शुरुआत
  • आईपीओ भी रहा था काफी शानदार
Tata Technologies Listing Price: टाटा ग्रुप (Tata Group) की वैश्विक इंजीनियरिंग रिसर्च एंड डेवलपमेंट (ईआर एंड डी) कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) का शेयर आज स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हो गया। बीएसई (BSE) पर कंपनी के शेयर ने 140 फीसदी प्रीमियम के साथ 1200 रु पर शुरुआत की है। जबकि इसके आईपीओ का फाइनल प्राइस 500 रु था। यानी निवेशकों को हर शेयर पर 700 रु की कमाई हुई है। यानी टाटा टेक ने लिस्टिंग पर निवेशकों का पैसा करीब ढाई गुना कर दिया।

लिस्टिंग के बाद रेट में आई कमी

टाटा टेक के शेयर में लिस्टिंग के बाद थोड़ी गिरावट आई है। ये इस बात का संकेत है कि जिन लोगों को शेयर मिले हैं उन्होंने प्रॉफिट बुकिंग यानी मुनाफा वसूलने के लिए इसके शेयरों में बिकवाली की है। करीब साढ़े 10 बजे बीएसई पर कंपनी का शेयर लिस्टिंग प्राइस (1200 रु) से 105.10 रु या 8.76 फीसदी की मजबूती के साथ 1305.05 रु पर है। इस भाव पर कंपनी की मार्केट कैपिटल करीब 53000 करोड़ रु है।

कितना था ग्रे-मार्केट प्रीमियम

टाटा टेक का ग्रे-मार्केट प्रीमियम (GMP) 80-82 फीसदी चल रहा था, मगर उसके मुकाबले टाटा टेक का शेयर और भी अधिक प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है। टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 22 नवंबर को खुलकर 24 नवंबर को बंद हुआ था, जिसमें शेयरों का प्राइस बैंड 475 रु से 500 रु प्रति शेयर रहा।
टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को 69.43 गुना आवेदन मिले। इसके आईपीओ में रखे गए 4.5 करोड़ शेयरों के मुकाबले 312.65 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन किए गए।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर आईपीओ की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited