Aggressive Hybrid Funds: कमाल का एग्रेसिव हाइब्रिड फंड, 10000 की SIP से 5 साल में बने 13 लाख, 30% का सालाना रिटर्न

Bank of India Mid & Small Cap Equity & Debt Fund – Direct Plan: अगर कोई निवेशक इस एग्रेसिव फंड में बीते 5 सालों में 10,000 रुपये की मासिक एसआईपी करता तो उसका लगभग 13 लाख रुपये का फंड तैयार हो गया होता। इसमें 6 लाख रु का निवेश और बाकी 7 लाख रु का रिटर्न होता।

Bank of India Mid & Small Cap Equity & Debt Fund

बैंक ऑफ इंडिया मिड एंड स्मॉल कैप इक्विटी एंड डेट फंड का रिटर्न

मुख्य बातें
  • बैंक ऑफ इंडिया का एग्रेसिव हाइब्रिड फंड रहा शानदार
  • दे रहा सालाना 30 फीसदी रिटर्न
  • 5 साल में दिया तगड़ा मुनाफा
Bank of India Mid & Small Cap Equity & Debt Fund – Direct Plan: एग्रेसिव हाइब्रिड फंड म्यूचुअल फंड की एक कैटेगरी है जो स्टॉक और डेट इंस्ट्रूमेंट दोनों में निवेश करती है। हालांकि इसमें मेन फोकस इक्विटी पर रहता है। इस कैटेगरी के फंड अपनी एसेट्स का 65% से 80% इक्विटी और इक्विटी से संबंधित सिक्योरिटीज में लगाते हैं। जबकि बाकी 20% से 35% डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश करते हैं। इस रणनीति का मकसद स्थिरता के साथ ग्रोथ कैपेसिटी को बैलेंस करना होता है। यहां हम बैंक ऑफ इंडिया म्यूचुअल फंड के एक एग्रेसिव हाइब्रिड फंड की चर्चा करेंगे, जिसने पिछले पांच वर्षों में निवेशकों को लगभग 30% सालाना रिटर्न दिया है।
ये भी पढ़ें -

बैंक ऑफ इंडिया मिड एंड स्मॉल कैप इक्विटी एंड डेट फंड - डायरेक्ट प्लान

ये फंड है बैंक ऑफ इंडिया मिड एंड स्मॉल कैप इक्विटी एंड डेट फंड - डायरेक्ट प्लान। फंड ने 3, 5 और 7 साल की अवधि में शानदार प्रदर्शन किया है और पिछले पांच वर्षों में लगभग 30% का सालाना रिटर्न दिया है।
अगर कोई निवेशक इस फंड में बीते 5 सालों में 10,000 रुपये की मासिक एसआईपी करता तो उसका लगभग 13 लाख रुपये का फंड तैयार हो गया होता। इसमें 6 लाख रु का निवेश और बाकी 7 लाख रु का रिटर्न होता।

इक्विटी और बॉन्ड में कितना-कितना निवेश

यह एग्रेसिव हाइब्रिड फंड अपनी एसेट्स का 65-80% इक्विटी स्टॉक में और बाकी 20-35% बॉन्ड में लगाता है, जिससे बढ़िया रिटर्न जनरेट होने की इसकी क्षमता दिखती है। फंड ने बीते 3 सालों में सालाना 21.25 फीसदी और 7 सालों में सालाना 18.44 फीसदी रिटर्न दिया है।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर म्यूचुअल फंड के रिटर्न की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। म्यूचुअल फंड में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited