पायलटों की भर्ती के लिए भिड़ गई एयर इंडिया और आकासा, भारत में अच्छे पायलट का टोटा !

Air India and Akasa Clash For Pilots Recruitment: अकासा एयर ने छह महीने की नोटिस अवधि पूरी करने से पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस में शामिल होने वाले 19 पायलटों को कानूनी नोटिस भेजा है।

Air India and Akasa Clash For Pilots Recruitment

नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ( डीजीसीए ) के प्रयासों से मदद नहीं मिली।

Air India and Akasa Clash For Pilots Recruitment: देश में क्या पायलटों की कमी हो गई है! हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अकासा एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस ने पायलटों की अवैध खरीद-फरोख्त के मामले में एक-दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक अकासा एयर ने छह महीने की नोटिस अवधि पूरी करने से पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस में शामिल होने वाले 19 पायलटों को कानूनी नोटिस भेजा है। वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि अकासा एयर से काम पर रखे गए पायलटों ने 50 लाख रुपये तक की जरूरी बांड राशि का भुगतान किया था, इसके बाद वह एयर इंडिया से जुड़े ताकि उनके प्रशिक्षण की लागत की भरपाई हो सके।

आकासा और एयर इंडिया एक्सप्रेस

अधिकारियों ने कहा कि सेक्टर नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ( डीजीसीए ) के प्रयासों से मदद नहीं मिली है और अकासा और एयर इंडिया एक्सप्रेस दोनों अदालतों में जाने की तैयारी कर रहे हैं। जबकि अकासा एयर का प्रतिनिधित्व नोरा चेम्बर्स द्वारा किया जाता है, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने पायलटों का प्रतिनिधित्व करने के लिए इंडस लॉ को नियुक्त किया है।

एयलाइन कंपनी को हो रही दिक्कतें

मई के बाद से, अकासा एयर के 19 पायलटों ने एयर इंडिया एक्सप्रेस में शामिल होने के लिए एयरलाइन छोड़ दी है और उनमें से कुछ एक सप्ताह से भी कम समय के नोटिस पर चले गए हैं, जिससे एयरलाइन की उड़ानें रद्द करने और रिशेड्यूल करने के लिए मजबूर होना पड़ा। पायलटों को बनाए रखने के लिए एयरलाइन को पिछले दो महीनों में दो बार वेतन बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited