Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस से हटेंगी बिजनेस क्लास सीटें, 29 विमानों में होंगे ये बदलाव

Air India Express: टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस पने विमानों में बिजनेस क्लास की सीटें खत्म करेंगी। इसके पास फिलहाल 85 विमानों का बेड़ा है।

Air India Express

एयर इंडिया एक्सप्रेस में होंगे बदलाव

Air India Express: एआईएक्स कनेक्ट का अपने साथ विलय करने की तैयारियों में जुटी एयर इंडिया एक्सप्रेस वर्ष 2025 में अपने विमानों में बिजनेस क्लास की सीटें चरणबद्ध ढंग से खत्म कर देगी। एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास फिलहाल 85 विमानों का बेड़ा है जिनमें ए320 सीरीज के 25 विमान और बोइंग 737 सीरीज के 60 विमान हैं। एयरलाइन के बेड़े में शामिल विमानों की संख्या इस साल के अंत तक लगभग 100 होने की उम्मीद है।
एयरलाइन के पास 34 व्हाइट टेल बोइंग 737-8 विमान हैं और उनमें से 29 विमानों में अलग-अलग संख्या की बिजनेस क्लास सीटें हैं। इस साल के अंत तक उन विमानों की संख्या बढ़कर 50 हो जाएगी। मूल रूप से किसी खास एयरलाइन के लिए बनाए गए और बाद में किसी अन्य एयरलाइन द्वारा लिए गए विमानों को ‘व्हाइट टेल’ विमान कहा जाता है। फिलहाल यह एयरलाइन इकनॉमी और बिजनेस क्लास दोनों में सीटें मुहैया कराती है।
एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इन विमानों में लगी बिजनेस क्लास सीटों को अगले साल चरणबद्ध ढंग से बदल दिया जाएगा क्योंकि बिजनेस क्लास एयर इंडिया एक्सप्रेस के कारोबारी मॉडल में फिट नहीं बैठता है। एआईएक्स कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय एक अक्टूबर को पूरा होने वाला है, जबकि विस्तारा का एयर इंडिया के साथ विलय 12 नवंबर को पूरा होगा। ये चारों एयरलाइंस टाटा समूह की हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited