Air India-Vistara विलय से मिलेगी सहूलियत, शेड्यूल बनाने में होगी मदद

Air India Vistara Merger: एयर इंडिया के साथ विस्तारा के विलय की घोषणा नवंबर 2022 में की गई थी। इसके तहत सिंगापुर एयरलाइंस को एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी। विस्तारा, सिंगापुर एयरलाइंस और टाटा समूह के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

Air India-Vistara विलय से मिलेगी सहूलियत, शेड्यूल बनाने में होगी मदद
Air India Vistara Merger: एयर इंडिया-विस्तारा के प्रस्तावित विलय को सिंगापुर के नियामक की मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही दोनों विमानन कंपनियों के एक होने का रास्ता साफ हो गया है। एयर इंडिया के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने शुक्रवार को कहा कि अब दोनों एयरलाइंस अपनी समय-सारणी और अनुबंधों को अनुकूलित करने के लिए विस्तृत सूचना साझा करेंगी।
एयर इंडिया के साथ विस्तारा के विलय की घोषणा नवंबर 2022 में की गई थी। इसके तहत सिंगापुर एयरलाइंस को एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी। विस्तारा, सिंगापुर एयरलाइंस और टाटा समूह के बीच एक संयुक्त उद्यम है। सिंगापुर के प्रतिस्पर्धा एवं उपभोक्ता आयोग (सीसीसीएस) ने पांच मार्च को एयर इंडिया, सिंगापुर एयरलाइंस और विस्तारा के कुछ प्रतिबद्धताओं को स्वीकार करने के बाद सौदे के लिए सशर्त मंजूरी दे दी। ये प्रतिबद्धताएं संभावित प्रतिस्पर्धा-रोधी चिंताओं को दूर करने के लिए हैं।
एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने शुक्रवार को कर्मचारियों को एक संदेश में कहा कि छह महीने पहले भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) से मिली मंजूरी के बाद सीसीसीएस की मंजूरी प्रस्तावित विलय के लिए पूरक है। उन्होंने कहा कि यह अंतिम प्रतिस्पर्धा-संबंधी मंजूरी है और इसके साथ ही एयर इंडिया और विस्तारा अब अपनी समय-सारणी और अनुबंधों को अनुकूलित करने और विलय की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए तैयार हैं।
भाषा इनपुट के साथ
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited