Air India-Vistara Merger: जल्द हो सकता है एयर इंडिया-विस्तारा का मर्जर, जानें Tata Group का प्लान

Air India-Vistara Merger: एयर इंडिया को अगले हफ्ते तक नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल से मर्जर पर मंजूरी मिलने की उम्मीद है। एनसीएलटी की चंडीगढ़ बेंच ने मामले में आदेश सुरक्षित रख लिया है।

Air India-Vistara Merger

एयर इंडिया-विस्तारा विलय

मुख्य बातें
  • एयर इंडिया-विस्तारा का मर्जर जल्द
  • Tata Group ने प्रयास किए तेज
  • अगले हफ्ते मिल सकती है अहम मंजूरी
Air India-Vistara Merger: टाटा ग्रुप एयर इंडिया और विस्तारा के मर्जर को तेजी से पूरा करने की कोशिश कर रहा है। टाटा ग्रुप इस साल के अंत तक दोनों एयरलाइनों के विलय की प्रोसेस 2024 के अंत तक पूरा कर सकता है। उसके बाद एयर इंडिया और विस्तारा एक ही एयरलाइन के तौर पर ऑपरेट करेंगी। ईटी की रिपोर्ट के अनुसार दोनों एयरलाइनों ने नागरिक उड्डयन नियामक DGCA (Directorate General of Civil Aviation) से संपर्क किया है और अपने ऑपरेशंस मैनुअल के विलय और एक एयरलाइन से दूसरे एयरलाइन में फ्लाइंग क्रू के ट्रांसफर पर काम करना शुरू कर दिया है। सिंगापुर एयरलाइंस और टाटा संस दोनों जल्द ही विलय को पूरा करना चाहते हैं।
ये भी पढ़ें -

तैयार होगी फुल सर्विस एयरलाइन

फुल सर्विस एयरलाइन बनाने के लिए दोनों एयरलाइनों का विलय किया जाएगा। बता दें कि एयरएशिया इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस को सस्ती एयरलाइन बनाने के लिए मर्ज किया गया है। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक टाटा ग्रुप जल्द से जल्द विलय को पूरा करने के लिए उत्सुक है क्योंकि इससे एयरलाइन ऑपरेशन में होने वाले सुधार से ग्रुप को फायदा होगा।

अगले हफ्ते मिल सकती है अहम मंजूरी

ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया को अगले हफ्ते तक नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल से मर्जर पर मंजूरी मिलने की उम्मीद है। एनसीएलटी की चंडीगढ़ बेंच ने मामले में आदेश सुरक्षित रख लिया है।
इस साल की शुरुआत में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने सितंबर 2023 में दोनों एयरलाइनों के बीच विलय को मंजूरी दे दी थी, जिससे टाटा ग्रुप को सिंगल, फुल सर्विस कैरियर बनाने की अनुमति मिल गई थी।
NCLT से विलय को मंजूरी मिलने से दोनों एयरलाइंस को अपने नेटवर्क, ह्यूमन रिसॉर्स और फ्लीट की तैनाती को इंटीग्रेट करना शुरू करने की अनुमति मिल जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited