Air India छह महीनों में 30 नए विमान लाएगी, चार नए विदेशी डेस्टिनेशन जोड़ेगी

Air India Flights: एयर इंडिया शीतकालीन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में मार्च, 2024 तक अपने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क में 400 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें जोड़ने का है। इस साल का शीतकालीन कार्यक्रम 29 अक्टूबर से अगले वर्ष 30 मार्च तक प्रभावी है।

air india

एयर इंडिया का लक्ष्य कई घरेलू मार्गों पर 200 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें जोड़ने का है।

तस्वीर साभार : भाषा
Air India Flights: विमानन कंपनी एयर इंडिया अगले छह महीनों में 30 से ज्यादा नए विमान ला रही है। कंपनी इसके अलावा 400 साप्ताहिक उड़ानें जोड़ने और भारत से बाहर चार नए गंतव्यों के लिए उड़ानें भी शुरू कर सकती है। टाटा समूह की एयरलाइन ने अपने मौजूदा नेटवर्क और बेड़े का विस्तार करने के प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय विस्तार उत्तरी अमेरिका, यूरोप और दक्षिण-पूर्ण एशिया में करने की योजना है।
एयर इंडिया ने कहा कि शीतकालीन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, उसका इरादा मार्च, 2024 तक अपने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क में 400 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें जोड़ने का है। इस साल का शीतकालीन कार्यक्रम 29 अक्टूबर से अगले वर्ष 30 मार्च तक प्रभावी है।
अगले छह महीनों में प्रस्तावित नए विमानों के आने के आधार पर एयर इंडिया का लक्ष्य कई घरेलू मार्गों पर 200 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें जोड़ने का है और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर कंपनी 200 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें संचालित करेगी, जिनमें से 80 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें पहले ही जोड़ी जा चुकी हैं।
एयर इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा, “अब से मार्च 2024 तक एयर इंडिया को अपने बेड़े में 30 से अधिक चौड़े आकार के और पतले विमान शामिल करने की उम्मीद है। बेड़े में छह ए350, चार बी777 और 20 ए320 नियो शामिल हैं।”
एयर इंडिया ने इसी साल एयर बस और बोइंग को 470 नए विमानों का ऑर्डर दिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited