Alkem Laboratories Share: अल्केम लैब पर टैक्स में हेरा-फेरी और डॉक्टरों को अपनी दवा लिखने के लिए पैसे देने का आरोप, शेयर टूटा

Alkem Laboratories Share: टैक्स चोरी की खबरों के बीच आज अल्केम के शेयर में भारी गिरावट आई है। अल्केम लैबोरेट्रीज का शेयर 359.3 रु या 6.63 फीसदी की कमजोरी के साथ 5,060.30 रु पर बंद हुआ।

Alkem Laboratories Share Price

अल्केम लैब पर टैक्स हेरा-फेरी के आरोप

मुख्य बातें
  • अल्केम लैब पर टैक्स में हेरा-फेरी का आरोप
  • शेयर में आई गिरावट
  • 6.63 फीसदी कमजोर हुआ शेयर
Alkem Laboratories Share: फार्मा सेक्टर की प्रमुख कंपनी अल्केम लैबोरेट्रीज के खिलाफ आयकर विभाग की जांच में कंपनी द्वारा बड़े पैमाने पर की गई टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। कंपनी के बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पिछले साल सितंबर में आयकर विभाग ने अल्केम लैबोरेट्रीज के ऑफिसों और परिसरों में सर्वे किया था। उसके बाद संबंधित अधिकारियों के बयान दर्ज किए जाने और आयकर विभाग द्वारा डेटा और बैलेंस शीट की जांच के साथ इंवेस्टिगेशन जारी रही। टैक्स चोरी की खबरों के बीच आज अल्केम के शेयर में भारी गिरावट आई है।
ये भी पढ़ें -

कितना गिरा शेयर

अल्केम लैबोरेट्रीज का शेयर आज बीएसई पर 5419.6 रु के पिछले बंद स्तर के मुकाबले सुबह 5,421.65 रु पर खुला और कारोबार के दौरान 4,652.95 रु तक गिरा। अंत में यह 359.3 रु या 6.63 फीसदी की कमजोरी के साथ 5,060.30 रु पर बंद हुआ।

और क्या है अल्केम पर आरोप

ईटी नाउ की रिपोर्ट के अनुसार अल्केम लैबोरेट्रीज ने डॉक्टरों को अपनी दवाएं लिखने के लिए पैसे दिए। कंपनी ने 1,000 करोड़ रुपये से अधिक के बोनस डिडक्शंस का भी दावा किया है। आयकर विभाग कंपनी पर भारी जुर्माना लगा सकता है।

डॉक्टरों को दिए सैकड़ों करोड़

इंडिया टुडे टीवी की रिपोर्ट के अनुसार जिस अवधि के लिए अल्केम लैबोरेट्रीज की जांच की गई, उसमें कंपनी द्वारा डॉक्टरों को सैकड़ों करोड़ का भुगतान करने का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग को कंपनी द्वारा सिक्किम में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स के लिए फर्जी और अत्यधिक टैक्स डिडक्शन का दावा करने की भी जानकारी मिली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited