Allied Blenders and Distillers IPO: व्हिस्की, रम और वोदका बनाने वाली कंपनी का 25 जून को खुलेगा IPO, जानें कितना है प्राइस बैंड

Allied Blenders and Distillers IPO: एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के IPO में फ्रेश इश्यू के साथ ही ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल होगा। IPO के तहत 1,000 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे। मौजूदा शेयरहोल्‍डर्स के 500 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री OFS से होगी। ICICI सिक्योरिटीज, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट और ITI कैपिटल इस इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं। लिंक इनटाइम इंडिया रजिस्ट्रार है। कंपनी NSE और BSE दोनों पर अपने इक्विटी शेयर लिस्‍ट करना चाहती है।

Officers Choice,new ipo,new ipo opens,Allied Blenders and Distillers ,IPO,IPO 2024,

Officers Choice,new ipo,new ipo opens,Allied Blenders and Distillers ,IPO,IPO 2024,

Allied Blenders and Distillers IPO: ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की के लिए फेमस कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स (Allied Blenders and Distillers) IPO ला रही है। Allied Blenders and Distillers IPO 25 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 27 जून को बंद होगा। IPO का प्राइस बैंड 267-281 रुपये है। एंकर निवेशकों के लिए 24 जून को IPO एक दिन के लिए खुलेगा। इस IPO के जरिए कंपनी का टारगेट 1,500 करोड़ रुपये जुटाने का है। जनवरी में कंपनी को IPO के लिए SEBI से मंजूरी मिली थी।

Allied Blenders and Distillers IPO Details

  • IPO कब खुलेगा- 25 जून
  • IPO कब बंद होगा- 27 जून
  • IPO प्राइस बैंड कितना है- ₹267-281
  • IPO की कुल वैल्‍यू- ₹1,500 करोड़
  • ऑफर फॉर सेल- ₹500 करोड़
  • फ्रेश इश्‍यू- ₹1,000 करोड़
एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स के IPO में फ्रेश इश्यू के साथ ही ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल होगा। IPO के तहत 1,000 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी होंगे। मौजूदा शेयरहोल्‍डर्स के 500 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री OFS से होगी। ICICI सिक्योरिटीज, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट और ITI कैपिटल इस इश्यू के मर्चेंट बैंकर हैं। लिंक इनटाइम इंडिया रजिस्ट्रार है। कंपनी NSE और BSE दोनों पर अपने इक्विटी शेयर लिस्‍ट करना चाहती है।

Allied Blenders and Distillers Promoters Details: कौन हैं कंपनी के प्रोमोटर्स

प्रमोटर बीना किशोर छाबड़िया और रेशम छाबड़िया जीतेंद्र हेमदेव OFS में सेलिंग शेयरहोल्डर हैं, जो कि 375 करोड़ रुपये और 125 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे। कंपनी ने अपने कर्मियों के लिए 3 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर रिजर्व रखे हैं।
एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स IPO से आने वाले 720 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में करेगी। इसके अलावा, बाकी पैसों का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों में करेगी। दिसंबर 2023 तक कंपनी पर करीब 808 करोड़ रुपये का कर्ज था।

Allied Blenders and Distillers Business: बिजनेस और मार्केट शेयर

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स, इंडियन मेड फॉरेन लिकर (IMFL) बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। कंपनी व्हिस्की, ब्रांडी, रम और वोदका के 16 ब्रांडों के प्रॉडक्ट बनाती है। इनमें ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की, स्टर्लिंग रिजर्व, ऑफिसर्स चॉइस ब्लू और आईकॉनिक व्हिस्की जैसे ब्रांड शामिल हैं। वित्त वर्ष 2023 में इंडियन मेड फॉरेन लिकर में सेल्स वॉल्यूम के हिसाब से इसका अनुमानित मार्केट शेयर 11.8 फीसदी था।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर IPO की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited