Amazon Layoff: फ्रेश ग्रॉसरी स्टोर्स में अमेजन ने की छंटनी, कर्मचारियों की जगह मशीन करेंगी काम

Amazon Layoffs: अमेजन में छंटनी का नया दौर अमेरिका में अमेजन फ्रेश किराना स्टोर के कर्मचारियों पर गाज बन कर गिरा है। यह छंटनी अमेजन ने "जस्ट वॉक आउट" तकनीक के साथ अपने किराने की दुकानों को आधुनिक बनाने के प्रयासों के तहत की है।

Amazon Layoff

अमेजन अमेरिका में 44 अमेजन फ्रेश स्टोर संचालित करता है।

Amazon Layoffs: अमेजन में छंटनी का नया दौर शुरू हो गया है। अमेरिका में अमेजन का फ्रेश किराना स्टोर कर्मचारियों पर गाज बन कर गिरा है। अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक कमजोर अर्थव्यवस्था को देखते हुए अमेजन अपनी पुनर्गठन योजना के तहत सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है। यह मुख्य रूप से जूनियर स्तर पर छंटनी की जा रही है।

टेक्नोलॉजी के बढ़ने का कंपनी पर पड़ा प्रभाव

यह छंटनी अमेजन ने "जस्ट वॉक आउट" तकनीक के साथ अपने किराने की दुकानों को आधुनिक बनाने के प्रयासों के तहत की है, जो ऑनलाइन भुगतान को बढ़ावा देने के लिए कैशियर के डेस्क को खत्म कर देती है। अमेजन ने कुछ समय पहले ही अपने अमेजन फार्मेसी डिवीजन में कर्मचारियों की छंटनी की थी।

अमेरिका में 44 अमेजन फ्रेश स्टोर

रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेजन अमेरिका में 44 अमेजन फ्रेश स्टोर संचालित करता है और नए दौर "जोन लीड्स" पर प्रभाव डालता है। जोन लीड मुख्य रूप से जस्ट वॉक आउट तकनीक, किराना स्टॉक और ग्राहक सेवा की देखरेख करते हैं। जोन लीड के लिए कंपनी की जॉब लिस्टिंग से पता चलता है कि कर्मचारियों को स्टॉक शेल्फ़, इन्वेंट्री का प्रबंधन और नए कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने का ध्यान रखना होगा।

कंपनी में दूसरे पदों पर कर सकते हैं अप्लाई

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रभावित कर्मचारी अमेजन के भीतर अन्य पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं या कंपनी के द्वारा दिए जाए रहे पेमेंट को स्वीकार कर सकते हैं। रिपोर्ट में एक पूर्व कर्मचारी का हवाला देते हुए कहा गया है कि कंपनी 60 दिनों के अंदर कंपनी से अलग होने के लिए कर्मचारियों के लिए वेतन की पेशकश कर रही है।

अमेजन की प्रवक्ता ने क्या कहा?

छंटनी के नए दौर के बारे में बोलते हुए, अमेजन की प्रवक्ता जेसिका मार्टिन ने प्रकाशन को बताया कि अमेजन लंबे समय के विकास को सुनिश्चित करने के प्रयास जारी रखे हुए है। इसमें अमेजन फ्रेश के प्रदर्शन का पुनर्मूल्यांकन शामिल है। मार्टिन ने एक बयान में आगे कहा, "नतीजतन, हमने अपने ग्राहकों और टीमों को बेहतर सेवा देने के लिए अपने इन-स्टोर स्टाफिंग और संचालन मॉडल को विकसित करने का फैसला किया है। हम अपने किराना व्यवसाय के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हम प्रभावित लोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited