Amazon Layoffs:अमेजन की कर्मचारी ने गलती से अपनी छंटनी की जानकारी Tiktok वीडियो में कर ली कैद

Amazon Layoffs News: अमेजन की एक कर्मचारी ने टिकटॉक पर डे-इन-माय-लाइफ व्लॉग फिल्माते हुए अनजाने में कंपनी से अपनी छंटनी के क्षण को कैद कर लिया।

Amazon Layoffs 2023

अमेजन

तस्वीर साभार : IANS
जेनिफर लुकास ने अमेरिका में आठ साल तक अमेजन में भर्ती प्रबंधक के रूप में काम किया है। उसने वीडियो की शुरुआत में लिखा : मैं एक प्यारा वेस एंडरसन शैली में डब्ल्यूएफएच फिल्माने की कोशिश कर रही थी और मैंने गलती से छंटनी की बात करते हुए खुद को फिल्मा लिया।टिकटॉक वीडियो की शुरुआत उसके सुबह बिस्तर से उठने, खुद के लिए कॉफी बनाने और घर से काम करने से पहले अपने दांतों को ब्रश करने से होती है।
वीडियो के दृश्य में वह अपना ईमेल खोलती है और महसूस करती है कि ईमेल बंद कर दिया गया है। जैसे ही वह मैसेज पढ़ती है कि अमेजन ने उसका रोजगार खत्म कर दिया है।
जेनिफर ने लिंक्डइन पर अपनी छंटनी की खबर साझा करते हुए कहा : कल मैं अमेजन की छंटनी से प्रभावित 9,000 कर्मचारियों में से एक थी। मैं 2015 में अमेजन में एक कॉलेज स्नातक कर्मचारी के रूप में शामिल हुई, खुद मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं सर्वश्रेष्ठ तकनीकी कंपनी के लिए काम कर रही हूं। मैंने अपने करियर की शुरुआत रिक्रूटिंग कोऑर्डिनेटर के रूप में 2 लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए की थी -- एल6 में प्रमोशन लेना है और मैनेजर बनना है।
पिछले साल मैंने दोनों लक्ष्य हासिल किए। मैं अक्सर दोस्तों और परिवार के साथ मजाक करती थी, अब क्या?? अमेजन ने मार्च में दूसरे दौर की छंटनी की घोषणा की, जिसमें 9,000 नौकरियां खत्म की जानी थी।
20 मार्च को कर्मचारियों के लिए एक मेमो में अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि यह कंपनी के दीर्घकालिक लाभ के लिए लिया गया एक कठिन निर्णय है। ये छंटनी कुछ महीने पहले 18,000 कर्मचारियों को हटाने के बाद की गई थी।
मार्च में, अमेजन ने अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्लयूएस), स्विच, विज्ञापन और एचआर में अन्य 9,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की।
जेसी ने एक ज्ञापन में कहा कि कंपनी ने पिछले सप्ताह अपनी परिचालन योजना (ओपी2) के दूसरे चरण का समापन किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited