Ambey Laboratories: अम्बे लैबोरेटरीज की शेयर बाजार में जोरदार शुरुआत, 25% प्रीमियम पर लिस्टिंग के बाद लगा अपर सर्किट

Ambey Laboratories Listing Price: अम्बे लैबोरेटरीज के आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला था। आईपीओ को अंतिम दिन तक कुल 173.18 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। एनएसई एसएमई डेटा के अनुसार, आईपीओ में 40,42,001 शेयरों के मुकाबले 69,99,86,000 शेयरों के लिए आवेदन मिले।

Ambey Laboratories Listing Price

अम्बे लैबोरेटरीज के आईपीओ निवेशकों को जबरदस्त लाभ

मुख्य बातें
  • अम्बे लैबोरेटरीज की शेयर बाजार में हुई लिस्टिंग
  • 25% प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग
  • लिस्टिंग के बाद लगा अपर सर्किट
Ambey Laboratories Listing Price: गुरुवार को एनएसई एसएमई (NSE SME) पर अम्बे लैबोरेटरीज की लिस्टिंग हुई। इसका शेयर आईपीओ में फाइनल हुए 68 रु के प्राइस के मुकाबले 25% प्रीमियम के साथ 85 रु पर लिस्ट हुआ। करीब सवा 11 बजे इसका शेयर लिस्टिंग प्राइस के मुकाबले 4.25 रु या 5 फीसदी (अपर सर्किट) की मजबूती के साथ 89.25 रु पर है। कंपनी के आईपीओ में शेयरों का प्राइस बैंड 65-68 रु था।
ये भी पढ़ें -

आईपीओ को कैसा मिला रेस्पॉन्स

अम्बे लैबोरेटरीज के आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला था। आईपीओ को अंतिम दिन तक कुल 173.18 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। एनएसई एसएमई डेटा के अनुसार, आईपीओ में 40,42,001 शेयरों के मुकाबले 69,99,86,000 शेयरों के लिए आवेदन मिले।

किस कैटेगरी को कितना किया गया सब्सक्राइब

नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की कैटेगरी में रिजर्व शेयरों की तुलना में 324.22 गुना अधिक आवेदन मिले, जबकि रिटेल निवेशकों के कोटे को 195.06 गुना सब्सक्राइब किया गया। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (क्यूआईबी) के हिस्से को 61.90 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

क्या था आईपीओ का मकसद
अम्बे लैबोरेटरीज का मकसद आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल बिजनेस की वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए करना था। बाकी पैसे का इस्तेमाल कंपनी सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।
अम्बे लैबोरेटरीज एक एग्रोकेमिकल प्रोडक्ट कंपनी है, जो राजस्थान में अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में फसल सुरक्षा के लिए उत्पाद बनाती है। कंपनी के प्रमोटर अर्चित गुप्ता, अर्पित गुप्ता, सरीना गुप्ता और ऋषिता गुप्ता हैं।
डिस्क्लेमर : यहां मुख्य तौर पर एक आईपीओ लिस्टिंग की जानकारी दी गयी है, निवेश की सलाह नहीं। इक्विटी मार्केट में जोखिम होता है, इसलिए निवेश अपने जोखिम पर करें। निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited