Paytm Crisis: संकट के बीच पेटीएम फाउंडर ने की वित्त मंत्री से मुलाकात, RBI अधिकारियों के साथ भी हुई है बैठक

Vijay Shekhar Sharma Meets Finance Minister: पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक की। इससे पहले शर्मा ने आरबीआई के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

Vijay Shekhar Sharma Meets Finance Minister

विजय शेखर शर्मा ने वित्त मंत्री से मुलाकात की

मुख्य बातें
  • विजय शेखर शर्मा ने की वित्त मंत्री से मुलाकात
  • आरबीआई अधिकारियों के साथ भी हुई है बैठक
  • पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगे हैं प्रतिबंध
Vijay Shekhar Sharma Meets Finance Minister: पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई के प्रतिबंधों को लेकर चल रहे संकट के बीच पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक की। इससे पहले शर्मा ने आरबीआई के अधिकारियों से मुलाकात की थी। वहीं ऐसी भी चर्चा रही है कि ईडी (Enforcement Directorate) भी इस मामले को खंगाल रही है। ऐसे में पेटीएम के सीईओ की वित्त मंत्री से मुलाकात काफी अहम हो सकती है। आरबीआई ने कई तरह की गड़बड़ियों के चलते 29 फरवरी 2024 के बाद पेटीएम वॉलेट में पैसे एड पर प्रतिबंध लगा दिया है।
ये भी पढ़ें -

'जनता के हित में लिया होगा फैसला'

वित्त मंत्री और शर्मा के बीच बैठक के क्या नतीजे निकले इसके बारे में अभी डिटेल सामने नहीं आई है। बता दें कि इससे पहले टाइम्स नेटवर्क के साथ विशेष बातचीत में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेटीएम मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि यह एक रेगुलेटरी मामला था।
टाइम्स नाउ और टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार के एक सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि रेगुलेटर ने जनता के हित में कार्रवाई की होगी।

''फिनटेक में भारत का बड़ा योगदान''

वित्त मंत्री ने कहा था कि रेगुलेटर कार्रवाई कर रहा है। मैं आम तौर पर एक विशेष कंपनी, या चल रही एक विशेष जांच पर टिप्पणी नहीं करती। उन्होंने फिनटेक में भारत के योगदान को काफी अधिक बताया। मगर उन्होंने ये भी कहा कि किसी कंपनी में कोई समस्या है और रेगुलेटर कोई कार्रवाई करता है तो ये रेगुलेटर और कंपनी के बीच की बात है।

शेयर में भारी गिरावट

31 जनवरी को एक नोटिफिकेशन में आरबीआई ने रेगुलेटरी कारणों का हवाला देते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगाते हुए फास्टैग और अन्य रिचार्ज के लिए पेटीएम वॉलेट को टॉप-अप नहीं करने को कहा था।
इस फैसले से पेटीएम यूजर्स और निवेशकों के बीच हड़कंप मच गया। इस फैसले के बाद पेटीएम का शेयर 40 प्रतिशत से अधिक गिरा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited