Anant Ambani: प्री-वेडिंग से पहले नए रूप में अनंत अंबानी, 'वनतारा' को लेकर बताई खास बात

Wildlife Rescue Centre Vantara: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) अपनी प्री-वेडिंग की तैयारियों के बीच वन्यजीव बचाव केंद्र वनतारा (Vantara) के बारे में खास जानकारी दी।

Anant Ambani, Radhika Merchant, Mukesh Ambani, Vantara, Wildlife Rescue Centre

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी

Wildlife Rescue Centre Vantara: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) अपनी प्री-वेडिंग की तैयारियों के बीच भी अपने काम प्रति भी शिद्दत के साथ जुटे हुए हैं। उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन द्वारा तैयारा वनतारा (Vantara) एक व्यापक पशु रेस्क्यू, केयर, संरक्षण और पुनर्वास कार्यक्रम की घोषणा की। उन्होंने जंगली जानवरों के लिए बनाया गया 'वनतारा' के बारे बताया। उन्होंने कहा कि बेजुबानों की सेवा करना मेरा शौक है। यह सीख मुझे अपनी मां से मिली है। उन्होंने वन्य जीवों के प्रति अपने लगाव और उनके केयर को लेकर किए जा रहे काम के बारे में बताया।

वनतारा के बारे अनंत अंबानी ने दी जानकारी

'वनतारा' के बारे बताते हुए अनंत अंबानी (Anant Ambani) ने कहा कि यह भारत में अपनी तरह का पहला प्रोग्राम है। जब COVID महामारी पीक पर थी तब वन्यजीव बचाव केंद्र (wildlife rescue center) का निर्माण शुरू किया था। हमने 600 एकड़ का जंगल बनाया है। हमने हाथियों के लिए एक संपूर्ण आवास बनाया और 2008 में हमने अपना पहला हाथी का रेस्क्यू किया। ग्रीन्स जूलॉजिकल रेस्क्यू सेंटर 2020 में शुरू हुआ। हमारे पास ग्रीन के जूलॉजिकल रिसर्च एंड रेस्क्यू सेंटर के लिए काम करने वाले करीब 3,000 लोग हैं। उनमें से हमारे पास करीब 20-30 अप्रवासी हैं। सभी प्रवासी शिक्षक या प्रोफेसर की भूमिका में हैं। हम युवा ग्रेजुएट्स को लेते हैं जो मैंने हाल ही में अलग-अलग पृष्ठभूमियों, जैसे पोषण विशेषज्ञ की तरह पशु चिकित्सा ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। हमारे पास कुछ ह्यूमन डॉक्टर भी हैं जो जानवरों के प्रति बेहद भावुक हैं।

राधिका मर्चेंट सो होगी अनंत अंबानी की शादी

गौर हो कि देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग फेस्टिविटीज की शुरुआत हो गई। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का तीन दिन चलने वाले प्री-वेडिंग समारोह 1, 2 और 3 मार्च को गुजरात के जामनगर के रिलायंस ग्रीन्स में होगी। रिलायंस ने अपने रिफाइनरी प्लांट के पास बंजर भूमि को ग्रीन बेल्ट में बदलकर 600 एकड़ क्षेत्र में 200 से अधिक प्रजातियों के आम के 1 लाख से अधिक पौधे लगाए गए। अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ शादी होगी। इनका पूरा परिवार इन दिनों प्री-वेडिंग समारोह में जुटा हुआ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited