Apeejay Surrendra Park Hotels IPO Listing: अपीजय सुरेंद्र पार्क होटल्स IPO 20% प्रीमियम पर हुआ लिस्ट, जानें कितने रुपये का हुआ मुनाफा

Apeejay Surrendra Park Hotels IPO Listing: आईपीओ के तहत इसका प्राइस बैंड 155 रुपये था जबकि आज BSE पर इसकी 187 रुपये और NSE पर 186 रुपये के प्राइस के साथ लिस्टिंग हुई है।

Apeejay Surrendra Park Hotels IPO Listing: अपीजय सुरेंद्र पार्क होटल्स IPO 20% प्रीमियम पर हुआ लिस्ट, जानें कितने रुपये का हुआ मुनाफा
Apeejay Surrendra Park Hotels IPO Listing: अपीजय सुरेंद्र पार्क होटल्स (Apeejay Surrendra Park Hotels) के आईपीओ की लिस्टिंग आज हो गई है। इसके आईपीओ को निवेशकों से शानदार रिस्पांस मिला और ओवरऑल 62 गुना से अधिक सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ के तहत इसका प्राइस बैंड 155 रुपये था जबकि आज BSE पर इसकी 187 रुपये और NSE पर 186 रुपये के प्राइस के साथ लिस्टिंग हुई है। इसके साथ कुल मिलाकर निवेशकों को 20.65 फीसदी का फायदा (Apeejay Surrendra Park Hotels Listing Gain) मिला। हालांकि लिस्टिंग के बाद शेयर में गिरावट देखने को मिली। BSE पर यह 178.75 रुपये (Apeejay Surrendra Park Hotels Share Price) पर आ गया और अब आईपीओ निवेशक 15 फीसदी ही मुनाफे में हैं। क्यों कंपनी के एंप्लॉयीज हर शेयर 7 रुपये के डिस्काउंट पर मिला था इसलिए वह अधिक मुनाफे में हैं।

Apeejay Surrendra Park Hotels IPO का सब्सक्रिप्शन

अपीजय सुरेंद्र पार्क होटल्स का 920 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 5-7 फरवरी तक खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 62.91 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIB) का हिस्सा 79.23 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का 55.26 गुना, खुदरा निवेशकों का 32 गुना और एंप्लॉयीज का हिस्सा 5.73 गुना भरा था।

आईपीओ का पैसा कहां लगाएगी कंपनी

इस आईपीओ के तहत 600 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी हुए हैं। वहीं 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले 320 करोड़ रुपये के 2,06,45,161 शेयरों की ऑफर फॉर सेल विंडो के तहत बिक्री हुई है। ऑफर फॉर सेल के तहत जो पैसे आया है, वह शेयर बेचने वाले शेयरहोल्डर्स को मिला है। वहीं नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा।

इन नामों से चलता है बिजनेस

'द पार्क', 'द पार्क कलेक्शन', 'जोन बाय द पार्क', 'जोन कनेक्ट बाय द पार्क' और 'स्टॉप बाय जोन' ब्रांड नाम से हॉस्पिटैलिटी बिजनेस और 'Flurys' के खुदरा ब्रांड के जरिए रिटेल फूड और बेवरेज इंडस्ट्री में शामिल अपीयज सुरेंद्र पार्क होटल्स का कारोबार वर्ष 1987 में शुरू हुआ था। मार्च 2023 तक के आंकड़ों की बात करें तो इसके पास 80 रेस्टोरेंट्स, नाइट क्लब और बार्स हैं। इसके 27 होटल्स हैं जो देश के कई शहरों में स्थित हैं। इसके रेस्टोरेंट्स जेन, लोटस, ऐश, सैफ्रन, फायर इटैलिया, 601, द स्ट्रीट, वेरांदा, विस्ता, बैम्बू बे, मानसून, मिस्ट और लव और बाजार ब्रांड नाम से रेस्टोरेंट्स हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited