India Store: Apple के सेल्स कर्मचारियों की डिग्री जान रह जाएंगे हैरान, सैलरी भी 4 गुना ज्यादा

Apple Store In India: Apple ने हाल ही भारत में दो रिटेल स्टोर की शुरू किए हैं। भारत में खुले ये एप्पल स्टोर का कोई जवाब नहीं पर यदि आप इन स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों शैक्षणिक योग्यता जान लेंगे तो भौचक्के रह जाएंगे।

Apple BKC Saket Retail Store Employees Salary Degree

एप्पल स्टोर में कर्मचारी

Apple Store In India: Apple ने हाल ही भारत में दो रिटेल स्टोर शुरू किए हैं। भारत में खुले ये एप्पल स्टोर का कोई जवाब नहीं पर यदि आप इन स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों शैक्षणिक योग्यता जान लेंगे तो भौचक्के रह जाएंगे। ईटी के मुताबिक कर्मचारियों के पास एमबीए , बीटेक इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस, पैकेजिंग, रोबोटिक्स, ऑटोमेशन इंजीनियरिंग, या कंप्यूटर एप्लीकेशन में गैजुएशन तक की डिग्री है। इतना ही नहीं कुछ ने तो कैंब्रिज या ग्रिफ़िथ यूनिवर्सिटी जैसे विदेशी संस्थानों तक से पढ़ाई की है।
साथ ही कई कर्मचारियों के लिंक्डइन अकाउंट से पता चलता है कि कुछ कर्मचारी दूसरे देश से भी है जिन्हें यूरोप या मध्य पूर्व से ऐप्पल स्टोर को चलाने के लिए ट्रांसफर किया गया है।
मंथली 1 लाख रुपये से अधिक का पैकेज
भारत में ऑन-द-ग्राउंड रिटेल जॉब की इतनी ग्लैमरस दुनिया में, ऐप्पल एक नया इतिहास बना रहा है। एप्पल अपने कर्माचारियों को प्रति माह 1 लाख रुपये से अधिक के पैकेज का भुगतान कर रहा है, जो अन्य इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स में मिलने वाली सैलरी से 3-4 गुना अधिक है। Apple ने अपने दो स्टोरों - मुंबई में Apple BKC और नई दिल्ली में Apple साकेत को मैनेज करने के लिए 170 से अधिक कर्मचारियों को काम पर रखा है और उन्हें वैश्विक ग्राहक सेवा स्तरों पर प्रशिक्षित किया है। बीकेसी स्टोर में ऐसे कर्मचारी हैं जो 25 अलग-अलग भाषाएं बोल सकते हैं, जबकि साकेत स्टोर में 18 राज्यों के कर्मचारी हैं जो सामूहिक रूप से 15 से अधिक भाषाएं बोलते हैं।
कर्मचारियों को कई तरह की मिलती है छूट
Apple की वेबसाइट पर उसके करियर पेज के अनुसार, कंपनी अपने रिटेल कर्मचारियों को स्वास्थ्य और कल्याण चिकित्सा योजना, पेड लीव्स, एजुकेशनल कोर्स के लिए ट्यूशन खर्च, स्टॉक ग्रांट्स और Apple स्टॉक खरीदते समय छूट और Apple उत्पादों के लिए कर्मचारी को छूट प्रदान करती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited