Bank holidays: क्या आज शनिवार को बंद हैं बैंक, जानें जन्माष्टमी के दिन कहां-कहां बंद रहेंगे बैंक

Long weekend alert: आज अगस्त महीने का चौथा शनिवार है। अगस्त महीना खत्म होने में कुछ ही दिन है। बचे हुए इन दिनो में ज्यादा छुट्टियों की वजह एक लंबा वीकेंड हो सकता है। शनिवार 24 अगस्त को मिलाकर देश के कुछ राज्यों में बैंक तीन दिन बंद रहने वाले हैं। इसका कारण कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार है। लेकिन क्या आपके शहर में यह छुट्टियां रहेंगी या नहीं जानते हैं।

bank holiday saturday, saturday bank holiday, bank saturday holiday

किस शनिवार बंद रहेगा बैंक।

Bank holidays: अगस्त महीना खत्म होने में कुछ ही दिन है। बचे हुए इन दिनो में ज्यादा छुट्टियों की वजह एक लंबा वीकेंड हो सकता है। आज शनिवार को देश के सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। आज अगस्त महीने का चौथा शनिवार है। ऐसे में शनिवार 24 अगस्त को मिलाकर देश के कुछ राज्यों में बैंक तीन दिन बंद रहने वाले हैं। इसका कारण कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार है, जिसे सोमवार, 26 अगस्त को मनाया जाएगा। ऐसे में बैंक ग्राहकों के लिए यह जरूरी है कि वे अपने राज्य में छुट्टी के हिसाब से बैंकों का काम निपटाएं। उसके लिए आप अगस्त में बचे हुए दिनो कब और क्यों बैंक की छुट्टी जान लें।

24-26 अगस्त: लंबे वीकेंड बैंक हॉलिडे

24 अगस्त (शनिवार) को बैंक अवकाश

यह महीने का चौथा शनिवार है। बैंकिंग छुट्टियों के अनुसार, देश भर के बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं।

25 अगस्त (रविवार) को बैंक अवकाश

यह एक सामान्य सप्ताहांत का दिन है जो पूरे देश में मनाया जाता है। रविवार को बैंक समेत अधिकांश व्यवसाय बंद रहते हैं।

26 अगस्त (सोमवार) को बैंक अवकाश

इस दिन कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है , जो भगवान कृष्ण के जन्म की याद में मनाया जाने वाला एक प्रमुख हिंदू त्योहार है।
24 अगस्त से 26 अगस्त तक के लंबे वीकेंड के दौरान गुजरात, उड़ीसा, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर समेत कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। यह बंद महीने के चौथे शनिवार और 26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में है।

यहां खुले रहेंगे बैंक

हालांकि, त्रिपुरा, मिजोरम, महाराष्ट्र, कर्नाटक, असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, केरल, नागालैंड, नई दिल्ली और गोवा जैसे राज्यों में बैंक खुले रहेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited