'कौन दादाजी हर रोज लाइट ऑफ कर देते हैं', अशनीर ग्रोवर का पुल की लाइट्स चालू कराने का मजेदार ट्वीट वायरल

Ashneer Grovers: भारत पे (BharatPe) के पूर्व सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर शनिवार को मुंबई सी लिंक के केबलों पर रोशनी बंद होने से परेशान दिखे।

Ashneer Grover mumbai sea link

बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर Ashneer Grover का ट्वीट।

Ashneer Grovers: भारत पे (BharatPe) के पूर्व सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर शनिवार को मुंबई सी लिंक के केबलों पर रोशनी बंद होने से परेशान दिखे। एक ट्वीट में उन्होंने वहां की लाइट चालू कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि बे ब्रिज रात में रोशनी के कारण ही अच्छा लगता है।
ग्रोवर ने एक ट्वीट में कहा, "भाई मुंबई सी लिंक के केबल्स पे लाइट ऑन करवा दो कोई।" "कौन से दादाजी हर रोज रात को लाइट ऑफ कर देते हैं बिजली का बिल बचने के लिए। ग्रोवर ने एक तस्वीर साझा की, जो सी लिंक के पास से ली गई प्रतीत होती है। तस्वीर में आठ लेन चौड़े पुल के दोनों ओर रोशनी देखी जा सकती है लेकिन केबलों पर रोशनी नहीं थी।
भारत का चौथा सबसे लंबा पुल
बांद्रा-वर्ली सी लिंक 5.6 किमी लंबा है और मुंबई के पश्चिमी उपनगरों में बांद्रा को मध्य मुंबई में वर्ली से जोड़ता है। यह सबसे लंबा समुद्री पुल होने के साथ-साथ भारत का चौथा सबसे लंबा पुल है। मुंबई सी लिंक एक प्रतिष्ठित बुनियादी ढांचा है और वित्तीय राजधानी में एक प्रमुख मील का पत्थर है। यह लगभग 5.6 किलोमीटर लंबा है और इसमें केबल से जुड़े टावरों द्वारा समर्थित जुड़वां कैरिजवे हैं। पुल लगभग 126 मीटर (413 फीट) की ऊंचाई पर खड़ा है और शहर और अरब सागर के मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है।
जून 2009 में हुआ था शुरू
ग्रोवर के ट्वीट का जवाब देते हुए, एक उद्यमी, जयजीत बिस्वास ने कहा कि वह इससे अधिक सहमत नहीं हो सकते। "मुंबई सी लिंक लुभावनी लगती है, और यह शर्म की बात है कि यह रात में जगमगाती नहीं है। मुझे यकीन है कि रोशनी के साथ यह और भी शानदार लगेगा। उम्मीद है, कोई जल्द ही आपके अनुरोध पर ध्यान देगा!" सी लिंक का निर्माण यातायात की भीड़ को कम करने और पश्चिमी उपनगरों और दक्षिण मुंबई के बीच एक तेज़ और अधिक कुशल परिवहन मार्ग प्रदान करने के लिए किया गया था। जून 2009 में उद्घाटन किया गया, यह शहर में एक महत्वपूर्ण परिवहन धमनी बन गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बिजनेस (business News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited